झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

हजारीबाग में दुर्गा पूजा को लेकर प्रशासन सख्त, 'तीसरी आंख' से हो रही निगरानी

हजारीबाग में कोरोना के कारण दुर्गा पूजा का उत्साह थोड़ा फीका पड़ गया है. जिला प्रशासन की ओर से सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुख्ता इंतजाम किया है, ताकि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो सके.

By

Published : Oct 24, 2020, 2:16 AM IST

हजारीबाग में दुर्गा पूजा को लेकर प्रशासन सख्त
Administration strict about Durga Puja in Hazaribag

हजारीबाग: जिले में दुर्गा पूजा शुरू हो गई है, लेकिन इस बार कोरोना के कारण उत्साह थोड़ा फीका पड़ गया है. इसे लेकर जिला प्रशासन ने सुरक्षा व्यवस्था का पुख्ता इंतजाम किया है. हजारीबाग शहर के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में भी सुरक्षा का इंतजाम किया गया हैं.

देखें पूरी खबर

सीसीटीवी के जरिए हो रही निगरानी
हजारीबाग में दुर्गा पूजा को लेकर चारों तरफ उत्साह है. भक्त माता का दर्शन करने के लिए पंडालों में पहुंच रहे हैं. इसे देखते हुए हजारीबाग में सुरक्षा व्यवस्था दुरुस्त कर दिया गया है. हजारीबाग एसपी ने स्पष्ट कर दिया है कि कोई भी व्यक्ति शांति व्यवस्था भंग करेगा, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

इसे लेकर पर्याप्त संख्या में पुलिस बल भी तैनात किया गया है, जो विभिन्न पूजा पंडालों के आसपास सुरक्षा व्यवस्था में रहेगें. पूजा को लेकर कई लोगों के खिलाफ धारा 107 दर्ज कर कार्रवाई की गई है. वही पुलिस कंट्रोल रूम से सीसीटीवी के जरिए भी हर एक व्यक्ति पर पुलिस की पैनी नजर रहेगी.

ये भी पढ़ें-खत्म होने की कगार पर 'हिम तेंदुआ', जानें क्यों मंडरा रहा खतरा

सरकारी गाइडलाइन के पालन की अपील


हजारीबाग के बरही अनुमंडल में भी सुरक्षा को लेकर पुख्ता इंतजाम किया गया है, क्योंकि यह झारखंड बिहार का बॉर्डर है. इन क्षेत्रों में पर्याप्त संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है. बरही एसडीओ ने जानकारी दी है कि सरकार की ओर से जो गाइडलाइन जारी किया गया है, उसके मद्देनजर ही भक्त पूजा अर्चना करें. सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें, ताकि कोरोना संक्रमण को फैलने से रोका जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details