झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

हजारीबाग: अवैध बालू उत्खनन को लेकर प्रशासन ने की छापेमारी, बालू लदा ट्रैक्टर जब्त

हजारीबाग जिले में अवैध बालू उत्खनन को लेकर प्रशासन लगातार छापेमारी कर रही है. छापेमारी के दौरान बालू लदे ट्रैक्टर को जब्त किया गया है. वहीं ट्रैक्टर के पेपर की जांच कर रहे है.

By

Published : Dec 17, 2020, 3:25 PM IST

illegal sand mining in hazaribag
अवैध बालू उत्खनन

हजारीबाग: बरही थाना क्षेत्र के निश्चितपुर मे अवैध बालू उत्खनन पर रोक लगाने को लेकर बरही प्रशासन ने छापामारी की. 6 चालक सहित बालू लदे 6 ट्रैक्टर को जब्त कर सभी चालकों से पूछताछ कर रही है.

ट्रैक्टर के पेपर की जांच
इस संबंध मे बरही सीओ ब्रजेश श्रीवास्तव ने बताया कि छापेमारी के क्रम मे कुछ ट्रैक्टर चालक भाग गए. वहीं, जिन 6 ट्रैक्टर और चालकों को पकड़ा गया है उनसे पेपर दिखाने की बात कही गई है. अगर वे लोग चलान का पेपर दिखाते है, तो उन्हे छोड़ दिया जाएगा. नहीं तो सभी पर नियमसंगत आगे की कारवाई की जाएगी.

इसे भी पढ़ें-हजारीबाग: ट्रैक्टर की चपेट में आने से 4 वर्षीय बच्चे की मौत, मुआवजा राशि की मांग


अवैध बालू की रोक पर छापेमारी
अवैध बालू को लेकर लगातार प्रशासन की तरफ से छापामारी की जा रही है. जिससे बहुत हद तक इसपर लगाम भी लग चुका है, लेकिन कार्रवाई जारी रहेगी. तभी अवैध बालू उत्खनन को फिर रोका जा सकेगा. वहीं, उन्होंने बैरीसाल मे डंपिंग यार्ड को लेकर कहा कि वह भी गैर कानूनी है. जल्द ही कारवाई की जाएगी. चौपारण मे भी अवैध बालू का खेल जोरों पर है, लेकिन यहां कार्रवाई नहीं होने के कारण लाखों रुपये की राजस्व का नुकसान सरकार को हो रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details