झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

हजारीबाग: होली को लेकर प्रशासन अलर्ट, सीसीटीवी से की जाएगी निगरानी

होली को लेकर हजारीबाग प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद है. शहर के चौक-चौराहों से लेकर गांव के चौपाल तक पुलिस की पैनी नजर रहेगी. इसके लिए सीसीटीवी को भी दुरुस्त कर लिया गया है.

By

Published : Mar 9, 2020, 11:59 AM IST

हजारीबाग प्रशासन
Hazaribagh dc

हजारीबाग:जिले में शांतिपूर्ण और सौहार्द्रपूर्ण होली संपन्न कराने को लेकर प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है. पूरे हजारीबाग को 32 जोन में बांटा गया है और इसके लिए 3 हजार बलों की तैनाती की गई है.

देखें पूरी खबर

सुरक्षा व्यवस्था

रंगों का त्यौहार होली को लेकर जिला प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद है. शहर के चौक-चौराहों से लेकर गांव के चौपाल तक पुलिस की पैनी नजर रहेगी. शहर में हर एक गतिविधि पर पुलिस की नजर रहेगी. इसके लिए सीसीटीवी को भी दुरुस्त कर लिया गया है. कंट्रोल रूम से सारी गतिविधि को देखने के लिए 24 घंटे पदाधिकारी तैनात रहेंगे. पूरे जिले को 32 जोन में बांटकर सुरक्षा व्यवस्था की गयी है, जिसमें 3 हजार पुलिस बलों की तैनाती की गई है. इसके अलावा पारा मिलिट्री फोर्स भी लगाए गए हैं.

ये भी पढ़ें-बोकारो: अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर विधायक अमर कुमार बाउरी ने महिलाओं को किया सम्मानित

सुरक्षा की तैयारी

कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए 1 हजार से अधिक लोगों को चिन्हित कर 107 को नोटिस जारी किया गया है. जबकि जिले भर से डेढ़ दर्जन लोगों को जिला बदर करने की तैयारी की जा रही है. सुरक्षा की तैयारी जिले के हर थाना ओपी और टीओपी को जोड़ कर बनाया गया है. जोन के आधार पर गश्ती दल का गठन किया गया है. गस्ती दल में दंडाधिकारी और सशस्त्र बल तैनात किए गए हैं.

अफवाह फैलाने वालों पर होगी कार्रवाई

हजारीबाग की एसडीओ मेघा भारद्वाज ने स्पष्ट किया है कि सुरक्षा को लेकर किसी भी तरह की कोताही नहीं बरती जाएगी. प्रशासन ने होली पर अफवाह फैलाने वालों पर कार्रवाई करने की भी बात कही है. ऐसे में आम जनता की भी यह जिम्मेदारी है कि वो शांतिपूर्ण ढंग से होली मनाएं और कानून को अपने हाथ में न लें, ताकि रंगों का त्योहार होली खुशी के साथ संपन्न हो.

ABOUT THE AUTHOR

...view details