झारखंड

jharkhand

Welcome 2022: होश खोने पर नए साल का आगाज होगा Un Happy, हवालात में बितानी पड़ सकती है रात

By

Published : Dec 31, 2021, 6:16 PM IST

शुक्रवार आधी रात 12 बजे वर्ष 2021 अलविदा कह देगा तो नए साल 2022 का आगाज हो जाएगा. इसलिए नए साल के वेलकम के लिए लोगों ने तैयारियां तेज कर दी है, लेकिन Welcome 2022 के उत्सव में होश खोने पर नव वर्ष का आगाज खराब हो सकता है, क्योंकि पुलिस जश्न के नाम पर हुड़दंग करने वालों को सलाखों के पीछे भेजने की तैयारी कर रही है.

Action will be taken those people who create Ruckus at new year 2022 welcome
हजारीबाग एसपी मनोज चोथे

हजारीबाग: शुक्रवार आधी रात 12 बजे वर्ष 2021 अलविदा कह देगा तो नए साल 2022 का आगाज हो जाएगा. इसलिए नए साल 2022 के वेलकम के लिए लोगों ने तैयारियां तेज कर दी है. इधर, जश्न के नाम पर की जाने वाली हुड़दंग से निपटने के लिए पुलिस ने तैयारियां तेज कर दी है. पुराने वर्ष की विदाई और नए वर्ष के आगमन को लेकर हजारीबाग जिला पुलिस ने जिले के तमाम पिकनिक स्थलों पर चौकसी बढ़ाने का निर्णय लिया है. एसपी मनोज रतन चोथे ने इस संबंध में निर्देश जारी किया है.

ये भी पढ़ें-Section 144 In Dhanbad: 2 जनवरी तक धनबाद में अनुमंडल में निषेधाज्ञा, उल्लंघन करने पर कड़ी कार्रवाई

बता दें कि हजारीबाग पुलिस 31 दिसंबर और 1 जनवरी 2022 को सभी वाहन चालकों का ब्रीथ एनलाइजर से जांच करेगी. अगर चालक नशे की हालत में पकड़ा गया तो उसे नए साल के पहले दिन हवालात में रात बितानी पड़ सकती है. हजारीबाग एसपी ने बताया कि नए वर्ष के आगमन को लेकर सुरक्षा को लेकर कई जरूरी कदम उठाए गए हैं. सभी पिकनिक स्थलों पर सादे लिबास में महिला और पुरुष बल को तैनात किया जाएगा.

देखें पूरी खबर

सादे लिबास में रहेंगे पुलिसकर्मी

एसपी ने बताया कि महिलाओं की सुरक्षा को लेकर खास तौर पर व्यवस्था की गई है. सादे लिबास में महिला पुलिस बल को हर पिकनिक स्थल पर तैनात किया जाएगा.नए वर्ष को लेकर शराबियों के उत्पात को रोकने के लिए शराबियों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है. शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों पर कठोर कार्रवाई की जाएगी. सभी वाहन चालकों का ब्रीथ एनलाइजर से जांच की जाएगी.


एसपी ने सभी थानेदारों को निर्देश दिया है कि वे अपने-अपने क्षेत्रों में पेट्रोलिंग बढ़ाएं. खास कर जिस थाना क्षेत्र में पिकनिक स्थल है वहां विशेष निगरानी रखें. हर चौक चौराहे पर वाहन चेकिंग चलाएं. शराब पीकर उत्पात मचाने वाले असामाजिक तत्वों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करें. एसपी ने बताया की कोनार डैम के पास पेट्रोलिंग बढ़ाने का निर्देश दिया है.

तय सीमा में ही बजाएं डीजे

एसपी ने कहा कि पिकनिक जाने वाले लोग तेज आवाज में डीजे बजाते हुए पिकनिक स्थल जाते हैं. तेज आवाज के कारण कई लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है. उन्होंने डीजे तय सीमा में ही बजाने की अपील की है. एसपी ने कहा कि तेज आवाज से डीजे बजाने वालों पर कार्रवाई होगी, सामान भी जब्त कर लिया जाएगा. वाटर स्पोर्ट्स वाले पिकनिक स्थलों पर सभी थानेदारों को चौकसी बरतने का निर्देश दिया है.

हजारीबाग एसपी मनोज रतन चोथे का कहना है कि कोनार डैम समेत अन्य जगहों पर पुलिसकर्मियों को चौकसी बरतने का निर्देश दिया है. वहां गोताखोर भी तैनात करेंगे और ट्यूब, नौका की भी व्यवस्था करने के लिए कहा है. हर पिकनिक स्थल पर पर्याप्त संख्या में पुलिस बल की तैनाती रहेगी. इन जगहों पर महिला और पुरुष बल तैनात होंगे.इनके अलावा सादे लिबास में भी महिला और पुरुष जवानों की तैनाती होगी.

किसी भी दिक्कत पर करें 100 नंबर डायल

हजारीबाग एसपी मनोज रतन चोथे का कहना है कि नए साल का स्वागत आप उत्साह से करें. लेकिन ख्याल रहे कि आपके स्वागत करने के तरीके से दूसरे को परेशानी न हो. अन्यथा आपकी भी परेशानी बढ़ सकती है.हजारीबाग एसपी ने आम लोगों से अपील की है कि नए साल के जश्न में अगर आपको कहीं परेशानी होती है तो आप 100 नंबर पर अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं. आपकी समस्या का भी समाधान होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details