झारखंड

jharkhand

By

Published : Mar 14, 2022, 2:31 PM IST

ETV Bharat / state

हजारीबाग में पेड़ टकाराई स्कूल वैन, चालक के दोनों पैर टूटे, कई बच्चे घायल

हजारीबाग में स्कूली बच्चों से भरे स्कूल वैन का एक्सीडेंट हो गया. दुर्घटना में चालक के दोनों पैर टूट गए और कई बच्चे घायल हुए हैं. मौके पर पहुंची पुलिस ने वैन को जब्त कर सभी को अस्पताल पहुंचाया. घटना का कारण चालक की लापरवाही बताई जा रही है.

School Van Accident
School Van Accident

हजारीबाग: जिला में स्कूली बच्चों से भरे वैन का एक्सीडेंट (School Van Accident) हो गया है. इस दुर्घटना में वैन चालक के पैर टूट गए. वहीं, कई बच्चे भी गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. स्थानीय लोगों ने बच्चों को बाहर निकाला. सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंची और वैन को कब्जे में लेकर बच्चों के अस्पताल पहुंचाया.

इसे भी पढ़ें:Road Accident in Ramgarh: कंटेनर ने बस को मारी टक्कर, 20 से ज्यादा लोग घायल

जानकारी के अनुसार, घटना हजारीबाग बरकट्ठा थाना क्षेत्र की है. जहां बच्चों को स्कूल ले जा रही वैन अनियंत्रित होकर सीधी पेड़ से टकरा गई. यह वैन दिव्यांग पब्लिक स्कूल सलैया के बच्चे को झिंगइब्राई से गैयपहाड़ी स्कूल लेकर जा रही थी. इसी बीच चालक ने अपना नियंत्रण खो दिया और वैन दुर्घटनाग्रस्त हो गई. वैन में करीब 20 बच्चे बैठे थे. इस घटना में चालक के दोनों पैर टूट गए हैं. वहीं कई बच्चे घायल हो गए हैं. घटना के बाद स्थानीय लोग फौरन मदद के लिए आगे आए और सभी को वैन से बाहर निकाला.

देखें पूरी खबर

घटनास्थल पर पहुंची पुलिस: सूचना मिलते ही हजारीबाग पुलिस भी घटनास्थल पहुंची और पूरे घटनाक्रम की जानकारी ली. पुलिस ने बताया कि कई बच्चे गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं. सभी को ईलाज के लिए भेजा गया है. वहीं पुलिस ने वैन को अपने कब्जे में ले लिया है और पूरी मामले की जांच में जुट गई है. जानकारी के अनुसार लक्ष्मी कुमारी, सचिन कुमार, रोशन कुमार, पूजा कुमारी, सोनू कुमार, रमन राज, मोनिका कुमारी, सोनू कुमार के अलावा कई बच्चे हैं जिन्हें चोटें आई हैं, सभी का ईलाज जारी है.

सुरक्षा मानकों का नहीं रखा जाता है ख्याल:बताया जाता है प्रखंड में दर्जनों निजी स्कूल हैं, लेकिन वैन और बसों में बच्चों को ले जाने के क्रम में सुरक्षा का ध्यान नहीं रखा जाता है. प्रत्यक्षदर्शी और पुलिस घटना में चालक की लापरवाही बता रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details