झारखंड

jharkhand

सरकार का संदेश लेकर एबीवीपी पहुंची ग्रामीणों के द्वार, जानें हजारीबाग के गांवों में क्या कर रहे सदस्य

By

Published : Jun 8, 2021, 8:11 PM IST

Updated : Jun 8, 2021, 8:26 PM IST

हजारीबाग में आरएसएस की छात्र इकाई अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद यानी एबीवीपी ने इन दिनों गांवों का रूख कर लिया है. एबीवीपी के सदस्य यहां ग्रामीणों से मिल रहे हैं और उन्हें जागरूक कर रहे हैं.

ABVP members  in Hazaribag are going from village to village to make people aware
सरकार का संदेश लेकर एबीवीपी पहुंची ग्रामीणों के द्वार

हजारीबाग: ग्रामीण क्षेत्र में एक तो जागरुकता की कमी है दूसरे कोविड-19 टेस्ट में भी अधिक नहीं किए गए. अब वैक्सीनेशन में भी ग्रामीण क्षेत्र पिछड़ रहे हैं. इस बीच केंद्र और राज्य सरकार लोगों से कोविड-19 वैक्सीन लगवाने की अपील कर रही है. सरकार का यह संदेश लेकर अब एबीवीपी सदस्यों ने ग्रामीण क्षेत्रों का रुख कर लिया है. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के ये सदस्य गांवों में लोगों को जागरूक करने में जुट गए हैं. विद्यार्थी लोगों से अपील कर रहे हैं कि बढ़-चढ़कर वैक्सीनेशन कार्यक्रम का हिस्सा बनें.

देखें पूरी खबर
ये भी पढ़ें-जुनून हो तो ऐसा...पिता का सपना पूरा करने के लिए बेटे ने धरती का सीना चीर बहा दी जलधाराबता दें कि ग्रामीण क्षेत्र में अंधविश्वास है. इस कारण सरकार का टीकाकरण अभियान ग्रामीण क्षेत्रों में रफ्तार नहीं पकड़ पा रहा है. अभी भी लोग टीकाकरण से दूर भाग रहे हैं. इसके पहले जब संक्रमण फैला था तो कोविड-19 टेस्ट कराने से भी लोग कतरा रहे थे. जिस कारण कई ग्रामीणों की मौत भी हो गई और सरकार को पता भी नहीं चल पाया कि उसकी मौत का कारण क्या है. इसे देखते हुए अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के सदस्य गांवों में घूम घूम कर लोगों को जागरूक कर रहे हैं.

ग्रामीणों के तापमान की भी कर रहे जांच

साथ ही साथ ग्रामीणों के शरीर के तापमान, ऑक्सीजन लेवल और उन्हें किसी भी तरह की बीमारी तो नहीं इसकी जानकारी जुटा रहे हैं. जिन व्यक्तियों का ऑक्सीजन लेवल कम है, उसकी जानकारी जिला प्रशासन को देंगे. साथ ही साथ अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के सदस्य गांव में वैक्सीन को लेकर लोगों को जागरूक भी कर रहे हैं.उन्हें बताया जा रहा हैं कि टीकाकरण ही एकमात्र उपाय बीमारी से बचने का है.

Last Updated : Jun 8, 2021, 8:26 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details