झारखंड

jharkhand

हजारीबाग: 8 लाख की लागत से बनाया गया फाउंटेन बर्बाद, चोर चोरी करके ले गए पार्टस

By

Published : Oct 17, 2020, 3:08 PM IST

हजारीबाग जिले में 8 लाख रुपये की लागत से बनाया गया फाउंटेन बर्बाद हो रहा है. आलम यह है कि चोर अब फाउंटेन के पार्टस की चोरी करके ले गए. वहीं वर्तमान नगर निगम बोर्ड अब फिर से फाउंटेन बनाने की कोशिश कर रहा है.

8-lakh-rupees-fountain-ruin-in-hazaribag
8 लाख रुपये की लागत से बना फाउंटेन हुआ खराब

हजारीबाग:जिले की पहचान इसकी झील से है. झील को खूबसूरत करने के लिए इसके पूर्व के नगर निगम बोर्ड ने फाउंटेन लगाया था, लेकिन यह फाउंटेन एक माह भी नहीं चला. आलम यह है कि अब किसके पार्टस चोर चोरी करके ले गए हैं. वर्तमान नगर निगम बोर्ड उसे दुरुस्त करने की जुगाड़ में लगा हुआ है, लेकिन इसके बावजूद फांउटेन शुरू नहीं हो पाया.

देखें पूरी खबर
8 लाख रुपये की लागत से लगा फाउंटेनजनता की गाढ़ी कमाई से टैक्स लेकर विकास योजनाएं चलाई जाती हैं. वहीं कई ऐसे काम भी किए जाते हैं जिससे क्षेत्र की सुंदरता बढ़े. हजारीबाग की झील जो शहर को अलग पहचान पूरे राज्य भर में देती है. एक ही क्षेत्र में 5 झील शायद ही देखने को मिलेंगी.

इस कारण जो भी व्यक्ति हजारीबाग-पटना रोड से गुजरता है एक बार झील जरूर आता है और इसकी सुंदरता को आत्मसार की कोशिश करता है. इस झील को और भी अधिक आकर्षक बनाने के लिए 8 लाख रुपये की लागत से फाउंटेन बनाया था. फाउंटेन रात के समय चलाया भी जाता था, लेकिन एक माह के अंदर फाउंटेन खराब हो गया और फिर किसी ने इसे बनाने की कोशिश तक नहीं की.

इसे भी पढ़ें-हजारीबाग: यादव समाज के समाजसेवियों ने की बैठक, विधायक अकेला का पुतला जलाने की निंदा


फाउंटेन बनाने की कोशिश जारी
आलम यह रहा कि पिछले बोर्ड का टेन्योर खत्म हो गया और यह फाउंटेन भी उसके साथ खत्म हो गई. वर्तमान नगर निगम बोर्ड अब फिर से फाउंटेन बनाने की कोशिश कर रहा है, लेकिन उनका कहना है कि 8 लाख रुपये कि लागत से बनाया गया था 1,00000 रुपये हम लोगों ने कंपनी का सिक्योरिटी के रूप में रखा हुआ है.

इसी पैसे से हम लोग फांउटेन शुरू करने की कोशिश कर रहे हैं. इंजीनियर भी बनाने के लिए गए थे, लेकिन उन लोगों का कहना है कि इसके पार्टस नहीं है. तो यह शुरू कैसे होगा. अब निगम इसके पास जुगाड़ करने में लगा हुआ है ताकि फिर से शुरू किया जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details