झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

हजारीबाग: बिजली विभाग का नगर निगम पर 21 करोड़ का बकाया, काटे जा रहे कनेक्शन

सरकार हो या आम जनता सभी को 24 घंटे बिजली चाहिए, ऐसे में हजारीबाग में 24 घंटे बिजली देने के लिए विभाग लगातार प्रयासरत है लेकिन उपभोक्ता बिजली बिल का भुगतान नहीं कर रहे हैं. जिसके कारण अब विभाग के सामने सबसे बड़ी चुनौती पैसा वसूलने का हो गया है. सबसे अहम बात है कि नगर निगम के ऊपर लगभग 21 करोड़ रूपए का बकाया बिजली विभाग का है, लेकिन निगम इसे लेकर गंभीर नहीं है. आलम यह है कि अब बिजली काटने की कवायद भी तेज हो गई है. ईटीवी भारत की खास रिपोर्ट.

21 crore dues of Electricity Department over Municipal Corporation
डिजाइन इमेज

By

Published : Feb 1, 2020, 4:34 PM IST

हजारीबाग: जिला में बिजली बिल का भुगतान समय पर न आम जनता कर रही है और न ही विभाग. ऐसे में बिजली विभाग के सामने सबसे बड़ी चुनौती बिजली बिल वसूलने की है.

देखें पूरी खबर

हजारीबाग नगर निगम के ऊपर लगभग 21 करोड़ रुपए बकाया है. जिसे वसूलने में विभाग के पसीने निकल रहे हैं. अब तक कई बार पत्राचार किया जा चुका है लेकिन इसके बाद भी निगम ने किसी भी तरह की तत्परता नहीं दिखाई है. इस कारण अब बिजली विभाग बड़े बकायेदारों का बिजली कनेक्शन काट रही है.

ये भी देखें-टेलर और डंपर की सीधी टक्कर, दोनों के चालक की मौत

जिसमें विगत दिनों निर्मल महतो पार्क का बिजली काट दिया गया है, अब दूसरा सबसे बड़ा बकाया दार टाउन हॉल है. आने वाले दिनों में नगर भवन का भी बिजली कनेक्शन विभाग काट सकती है. ऐसे में बिजली विभाग निगम को पत्राचार कर जल्द से जल्द बिजली बिल भुगतान करने को कहा है. उनका कहना है कि मार्च होने के कारण क्लोजिंग का समय है, जिसके कारण अति आवश्यक है कि विभाग अपना बिजली बिल भुगतान करें.

वहीं, दूसरी ओर गैर सरकारी संस्थान का भी बिजली बिल बकाया है. जिस पर बिजली विभाग कार्रवाई कर रही है. बिजली विभाग के पदाधिकारी ने कहा कि 50 हजार रुपए से अधिक बकाया होने पर बकायेदारों को नोटिस दिया है और 7 दिनों का वक्त अगर 7 दिनों के अंदर भी पैसा जमा नहीं करते हैं तो उनका बिजली कनेक्शन काट दिया जाएगा, साथ ही साथ कार्रवाई भी की जाएगी. ऐसे में जरूरी है कि सरकारी और गैर सरकारी दोनों उपभोक्ता समय पर बिजली बिल जमा करें ताकि विभाग 24 घंटा बिजली दे सके.


ABOUT THE AUTHOR

...view details