झारखंड

jharkhand

हजारीबाग: 15 पेटी अवैध शराब से भरा वाहन जब्त, चालक गिरफ्तार

By

Published : Apr 26, 2021, 12:08 PM IST

स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के बीच हजारीबाग में अवैध शराब की तस्करी का मामला सामने आया है. चौपारण पुलिस ने 15 पेटी अवैध शराब से लदा वाहन और चालक को गिरफ्तार किया है.

police seized illegal liquor in hazaribag
अवैध शराब

हजारीबाग: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने 22 से 29 अप्रैल तक स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह की घोषणा की है. इस बीच अनावश्यक रूप से बाहर निकलना वर्जित किया गया है ताकि कोरोना की चेन टूट सके लेकिन अवैध शराब कारोबार करने वाले अपनी धंधे की चेन नहीं टूटने देना चाह रहे हैं. एक ओर जहां लोग कोरोना के बढ़ते कहर से जूझ रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर अवैध शराब की तस्करी की जा रही हैं. इसी क्रम में चौपारण पुलिस ने जीटी रोड दनुवा घाटी से अवैध शराब लदा एक वाहन को पकड़ा.

ये भी पढ़ें-हजारीबाग: स्टीम कोयला से लदा ट्रक जब्त, चालक गिरफ्तार

15 पेटी शराब बरामद

इस संबंध में जानकारी देते हुए थाना प्रभारी बिनोद तिर्की ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि वाहन में अवैध शराब लादकर तस्करी के लिए बिहार ले जाई जा रही है.

सूचना के सत्यापन के लिए एसआई गौतम कुमार के साथ पुलिस बल को लगाया गया, जिसने उक्त वाहन को जीटी रोड दनुवा घाटी में पकड़ लिया. पकड़े गए गाड़ी की तलाशी ली गई तो उसकी डिक्की से 15 पेटी शराब बरामद की गई. इसके साथ ही चालक ब्यास कुमार सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया.

इस संबंध में थाना कांड संख्या 171/21 में धारा 272, 273, 290, 414, 34 भादवि एवं 47(a) उत्पाद अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है. वहीं गिरफ्तार चालक को कोरोना जांच के बाद जेल भेज दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details