झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

हजारीबाग: ऑर्थोपेडिक एसोसिएशन का 13वां राज्य स्तरीय कॉन्फ्रेंस, 150 डॉक्टर होगें शामिल

हजारीबाग जिले में पहली बार झारखंड ऑर्थोपेडिक एसोसिएशन का 13वां राज्य स्तरीय कॉन्फ्रेंस आयोजित किया जाएगा. जिसमें 150 डॉक्टर शामिल होगें.

By

Published : Feb 23, 2021, 4:20 PM IST

13th state level conference of orthopedic association in hazaribag
ऑर्थोपेडिक एसोसिएशन का 13वां राज्य स्तरीय कॉन्फ्रेंस

हजारीबाग: झारखंड ऑर्थोपेडिक एसोसिएशन का 13वां राज्य स्तरीय कॉन्फ्रेंस पहली बार हजारीबाग जिला में आयोजित किया जा रहा है. शेख भिखारी मेडिकल कॉलेज और हॉस्पिटल में कॉन्फ्रेंस आठ एवं 9 मई को आयोजित किया जाएगा. इसे लेकर अब से ही तैयारी शुरू कर दी गई है.

देखें पूरी खबर
इसे भी पढ़ें-धनबाद जेल अधीक्षक को शो-कॉज, पूर्व विधायक संजीव सिंह की शिफ्टिंग पर मांगा जवाब

ऑर्थोपेडिक चिकित्सक का जुटान
8 और 9 मई को हजारीबाग में 250 से अधिक ऑर्थोपेडिक चिकित्सक का जुटान होने वाला है. आगामी 8 और 9 मई को हजारीबाग में पहली बार ऑर्थोपेडिक एसोसिएशन का कॉन्फ्रेंस होगा. जिसमें झारखंड सहित बिहार, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़, ओडिशा सहित कई राज्य को करीब 150 से अधिक चिकित्सक भाग लेंगे. वहीं 100 से अधिक अन्य कर्मी होंगे, जिनका संबंध ऑर्थोपेडिक से रहेगा.


आपस में विचारों का आदान प्रदान
इस बात की जानकारी मेडिकल कॉलेज के सहायक प्राध्यापक डॉ. पवन कुमार ने दिया है. उनका कहना है कि यह कॉन्फ्रेंस का उद्देश्य आपस में विचारों का आदान प्रदान करना है. साथ ही साथ ऑर्थोपेडिक विभाग में अब चिकित्सा के क्षेत्र में कई परिवर्तन हुए हैं. उसे लेकर भी यह कॉन्फ्रेंस कि जा रही है. हड्डी रोग के क्षेत्र में हो रहे अनुसंधान और इसके इलाज में आ रहे कॉम्प्लिकेशन के समाधान की जानकारी दी जाएगी. ऑर्थोपेडिक एसोसिएशन की होने वाले कॉन्फ्रेंस को लेकर तैयारी शुरू कर दी गई है ताकि इस कार्यक्रम का जो उद्देश्य है उसकी पूर्ति की जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details