झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

गुमला में जंगली हाथियों का नहीं थम रहा उत्पात, 2 घरों को किया क्षतिग्रस्त

डुमरी प्रखंड के एकंबा और टाटी गांव में जंगली हाथियों ने 2 घरों को क्षतिग्रस्त कर दिया है. ग्रामीणों का कहना है कि रात में जंगली हाथियों के झुंड ने आकर घरों में तोड़फोड़ कर दिया और घर में रखे अनाज को भी खा गए. जब ग्रामीणों ने मशाल जलाकर शोर-शराबा किया, तो हाथी दूसरे गांव में भाग गए.

By

Published : Sep 21, 2019, 1:57 PM IST

जंगली हाथियों ने गुमला में घरों को किया क्षतिग्रस्त

गुमला: जिले के डुमरी प्रखंड के एकंबा और टाटी गांव में जंगली हाथियों ने 2 घरों को क्षतिग्रस्त कर दिया है. इसके साथ ही मकई और धान की फसलों को भी रौंदकर बर्बाद कर दिया. डुमरी प्रखंड क्षेत्र में विगत एक महीने से जंगली हाथियों ने आतंक मचा रखा है. ग्रामीण रात भर जागकर अपनी जान-माल की रक्षा कर रहे हैं.

वीडियो में देखें पूरी खबर

ग्रामीणों का कहना है कि रात में जंगली हाथियों के झुंड ने आकर घरों में तोड़फोड़ कर दिया और घर में रखे अनाज को भी खा गए. जब ग्रामीणों ने मशाल जलाकर शोर-शराबा किया, तो हाथी दूसरे गांव में भाग गए. वहीं, ग्रामीणों ने यह भी बताया कि रात में जब हाथियों ने घर में तोड़फोड़ शुरू की, तो एकाएक लगा कि वो नहीं बच पाएंगे. घर में छोटे-छोटे बच्चों को लेकर घर से भागने की फिराक में थे, लेकिन हाथी ने घर को घेर रखा था. जब गांव वालों ने शोर मचाया तब जाकर हाथी घरों को छोड़कर भागे.

ये भी पढ़ें-विधानसभा चुनाव 2019: लातेहार विधानसभा क्षेत्र की जनता का मेनिफेस्टो

डुमरी प्रखंड क्षेत्र के जंगलों से सटे गांव में जंगली हाथियों के आतंक से ग्रामीण रात में जागकर अपने गांव की सुरक्षा कर रहे हैं. गांव में घुसकर जंगली हाथी किसी तरह का नुकसान नहीं करें, इसको लेकर ग्रामीण मशाल जलाकर हाथियों को दूर भगाने के लिए शोर शराबा करते हैं. इसके साथ ही बम और पटाखे भी फोड़ते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details