झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

गुमला में सरना समिति करेगी पदयात्रा, टांगीनाथ धाम के विकास की मांग

गुमला में टांगीनाथ धाम के विकास के लिए जिला सरना समिति अध्यक्ष हांदू भगत सैकड़ों लोगों के साथ पदयात्रा करेंगे. जिला सरना समिति अध्यक्ष हांदू भगत ने टांगीनाथ धाम में जलार्पण किया. 15 अप्रैल को टांगीनाथ धाम से चैनपुर तक पदयात्रा का आह्वान किया.

By

Published : Apr 1, 2021, 12:22 PM IST

sarna committee will undertake a padyatra in gumla
गुमला में सरना समिति अध्यक्ष हांदू भगत सैकड़ों लोगों के साथ करेंगे पदयात्रा

गुमला: डुमरी प्रखंड में जिले के शीर्ष धार्मिक और पुरातात्विक स्थल बाबा टांगीनाथ धाम में सरना समिति के जिला अध्यक्ष हांदू भगत ने गुरुवार को विभिन्न बैगा पहानों के साथ पूजा अर्चना की. उन्होंने आह्वान किया कि आगामी 15 अप्रैल को टांगीनाथ धाम से लेकर चैनपुर तक दल बल के साथ पदयात्रा की जाएगी. पदयात्रा के उद्देश्य पर प्रकाश डालते हुए उन्होंने कहा कि झारखंड के ऐतिहासिक और पुरातात्विक स्थल बाबा टांगीनाथ धाम तक सड़क निर्माण और पर्यटन स्थल का दर्जा देने, सरना स्थल की घेराबंदी और सीमांकन समेत अलबर्ट एक्का जारी को आदर्श प्रखंड बनाने की विशेष मांग है.

देखें पूरी खबर

ये भी पढ़ें-45 वर्ष आयु का कोई भी व्यक्ति लगवा सकेगा कोविड 19 का टीका, सरकार ने जारी किए दिशा-निर्देश

अनुमंडल पदाधिकारी चैनपुर को लिखित ज्ञापन

प्रखंड विकास पदाधिकारी डुमरी और अनुमंडल पदाधिकारी चैनपुर को लिखित ज्ञापन भी सौंपा जाएगा. बाबा टांगीनाथ धाम के प्रांगण में भ्रमण के दौरान उन्होंने खेद जताते हुए कहा कि दुर्भाग्यवश आजादी के 75 सालों के बाद भी देश में अपनी विशिष्ठ पहचान रखने वाला धार्मिक धरोहर विकास की बाट जोह रहा है. इसी के फलस्वरूप अपने सामाजिक दायित्व का निर्वहन करते हुए मुझे पदयात्रा करनी पड़ रही है, ताकि इन धार्मिक स्थलों के समुचित विकास के लिए प्रशासन और स्थानीय जन प्रतिनिधियों को जागरूक किया जा सके. यहां आने वाले हजारों श्रद्धालुओं को कठिनाइयों का सामना न करना पड़े.

ABOUT THE AUTHOR

...view details