झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

गुमला: 59 लोगों की जांच सैंपल भेजा गया रिम्स, मार्च में मरकज में हुए थे शामिल

नालंदा जिले के बिहार शरीफ में तबलीगी मरकज में भाग लेने के लिए गए लोगों के लिए सरकार ने फरमान जारी किया था. इस अपील के बाद 59 लोग सामने आए जो बिहार शरीफ जमात से लौटे थे. उनके सैंपल को लेने के बाद रिम्स भेज दिया गया.

By

Published : Apr 22, 2020, 8:38 PM IST

Rims sent to sample after investigation of 59 people
59 लोगों के जांच के बाद सैंपल भेजा गया रिम्स

गुमला: जिला प्रशासन ने दो दिन पूर्व जिले के नागरिकों से विगत मार्च महीने में बिहार के नालंदा जिले के बिहार शरीफ में तबलीगी मरकज में भाग लेने या वहां उपस्थित रहने या किसी ऐसे व्यक्ति के संपर्क में आए हो जो मरकज में गए थे. इसको लेकर आम सूचना निकालकर सामने आने की अपील की थी. इस अपील के बाद 59 लोग सामने आए जो बिहार शरीफ जमात से लौटे थे.

देखें पूरी खबर

ये भी पढ़ें- मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने लांच किया बाजार ऐप, दुकानदार और खरीदारों को होगी सहूलियत

अंजुमन इस्लामिया अस्पताल इस्लामपुर में जांच की व्यवस्था की गई

प्रशासन की अपील से प्रभावित होकर अंजुमन इस्लामिया गुमला के सदस्य और जामा मस्जिद के सरपरस्त मोहम्मद मिनाजुद्दीन ने त्वरित पहल करते हुए बिहार शरीफ तबलीगी जमात में शामिल लोगों से सम्पर्क स्थापित कर, इसकी सूचना जिला प्रशासन के अधिकारियों को दिया उन्होंने बताया कि 15 मार्च को बिहार शरीफ में तबलीगी जमात के लोगों का कार्यक्रम हुआ था. गुमला जिले से इस जमात में शामिल होने के लिए लगभग 05 दर्जन लोग, 14 मार्च को गुमला से प्रस्थान किए थे. उपायुक्त के अपील पर मोहम्मद मिनाजुद्दीन ने ऐसे लोगों से सम्पर्क स्थापित कर इनकी सूची प्रशासन को सौंपते हुए चिकित्सीय जांच का अनुरोध किया था.

ये भी पढ़ें- मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने लांच किया बाजार ऐप, दुकानदार और खरीदारों को होगी सहूलियत

प्रशासन की अपील पर बिहार शरीफ जमात से लौटे 59 लोगों ने करायी जांच

जिला प्रशासन के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा मंगलवार को इस्लामपुर स्थित अंजुमन इस्लामिया अस्पताल के आसपास के ईलाकों को साफ करने के साथ साथ पूरे अस्पताल परिसर को सेनेटाइज किया. इस दौरान सिविल सर्जन ने अस्पताल परिसर में संबंधित लोगों के स्वास्थ्य जांच के लिए डॉ. सजीदुल्लाह खान को नोडल पदाधिकारी नियुक्त कर सभी लोगों का सैम्पल लेने का निर्देश दिया. उन्होंने बताया कि सभी एकत्रित स्वाब सैंपल जांच के लिए रांची रिम्स भेजा जा रहा है. जांच के बाद सभी संबंधित लोगों को होम क्वॉरेटाइन में रखने का निर्देश दिया गया है. उपायुक्त शशि रंजन ने अंजुमन इस्लामिया के लोगों और स्वास्थ्य कर्मियों से प्रशासनिक अपील पर त्वरित कार्रवाई करने के लिए धन्यवाद दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details