झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

पुलवामा में शहीद विजय सोरेंग को पुण्यतिथि पर किया याद, परिवार के साथ CRPF के जवानों ने दी श्रद्धांजलि

पुलवामा में शहीद गुमला जिले के फरसामा गांव के लाल सीआरपीएफ जवान विजयी सोरेंग की रविवार को पुण्यतिथि मनाई गई. विजय सोरेंग की द्वितीय पुण्यतिथि पर उन्हें परिजनों और सीआरपीएफ के जवानों ने श्रद्धांजलि दी.

By

Published : Feb 14, 2021, 7:06 PM IST

event organized on second death anniversary of martar Vijay Soreng
पुलवामा में शहीद विजय सोरेंग को उनके द्वितीय पुण्यतिथि पर कार्यक्रम का आयोजत

गुमलाः14 फरवरी 2019 को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में फिदाइन की ओर से सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकी हमले में शहीद गुमला जिले के बसिया प्रखंड अंतर्गत फरसामा गांव के लाल विजयी सोरेंग का रविवार को शहादत दिवस मनाया गया. शहीद विजय सोरेंग के द्वितीय पुण्यतिथि पर उन्हें परिजनों और सीआरपीएफ जवानों ने श्रद्धांजलि दी. कार्यक्रम उच्च विद्यालय कुंहारी में आयोजित किया गया.

देखें पूरी खबर

इसे भी पढ़ें-पुलवामा हमले की आज दूसरी बरसीः गुमला के विजय सोरेंग भी हुए थे शहीद, परिजनों को नहीं मिली मदद

शहीद विजय सोरेंग की प्रतिमा को बदलने की मांग

कार्यक्रम के दौरान सीआरपीएफ की 218 वीं बटालियन की ओर से मां लक्ष्मी देवी, पिता बृष सोरेंग, पत्नी विमला सोरेंग को शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया गया. जहां शहीद विजय सोरेंग की पत्नी विमला सोरेंग ने उच्च विद्यालय कुंहारी में लगाई गई शहीद विजय सोरेंग की प्रतिमा को बदलने की मांग की. उन्होंने कहा कि हमने प्रतिमा के लिए जो फोटो दिए थे, उस फोटो के अनुरूप शहीद की प्रतिमा नहीं बनी है. शहीद को याद कर नम आंखों से परिजनों ने बताया कि शहीद विजय सोरेंग 2 फरवरी 2019 को छोटी बेटी सृष्टि सोरेंग के जन्म दिन पर घर आये थे और 7 फरवरी को वापस ड्यूटी पर लौटे थे. जिसके एक हफ्ते बाद ही 14 फरवरी 2019 को वे शहीद हो गए. जिस दिन वे शहीद हुए उसी दिन उनके बड़े बेटे अरुण सोरेंग का जन्म दिन था.

देश सेवा के लिए सेना और सीआरपीएफ में शामिल होने की अपील

द्वितीय वर्षगांठ पर श्रद्धांजलि देने आए 218 बटालियन के डिप्टी कमांडेंट मृत्युंजय कुमार ने कहा कि हम शहीद विजय सोरेंग को उसके द्वितीय पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि देने के लिए एकत्रित हुए हैं. ये हमारे लिए काफी गर्व का विषय है कि शहीद हवलदार विजय सोरेंग ने देश की रक्षा के लिए प्राणों की आहुति दे दी है. उनके बलिदान से केंद्रीय रिजर्व बल को काफी गर्व है. उन्होंने क्षेत्र के युवाओं से देश की सेवा के लिए सेना और सीआरपीएफ में शामिल होने की अपील की.

ये लोग रहे मौजूद

इस दौरान विद्यालय परिसर में स्थित शहीद विजय सोरेंग की प्रतिमा पर मां लक्ष्मी देवी, पिता बृष सोरेंग, सीआरपीएफ के डिप्टी कमांडेंट मृत्युंजय कुमार, डिप्टी कमांडेंट रिंकी कुमारी, एसडीपीओ दीपक कुमार, बीडीओ रविन्द्र गुप्ता, इंस्पेक्टर बैजू उरांव, थाना प्रभारी अनिल लिंडा, एसआई प्रदीप रजक, आकाश पांडेय, शहीद की पत्नी विमला सोरेंग सीआरपीएफ के इंस्पेक्टर बिरसा उरांव, विष्णु देव सब इंस्पेक्टर आरके पात्रा, उप प्रमुख शिवराज साहू, मुखिया रामेश्वरी उरांव सहित कई लोगों ने माल्यार्पण किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details