झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस की हो रही तैयारी, जागरूक करने के लिए निकाली गई प्रभात फेरी

21 जून को आयोजित होने वाले विश्व योग दिवस को लेकर लोगों में जागरूकता फैलाने के लिए गुमला जिला मुख्यालय में प्रभातफेरी निकाली गई. इसके जरिए इन्होंने लोगों को योग के जरिए निरोग रहने के लिए जागरूक किया.

By

Published : Jun 15, 2019, 5:28 PM IST

गुमला में निकाली गई प्रभात फेरी

गुमला: 21 जून को विश्व योग दिवस को लेकर जिले में जागरूकता अभियान चलाया गया. इसके लिए जिला मुख्यालय में प्रभातफेरी निकाली गई जो परमवीर अल्बर्ट एक्का स्टेडियम भाग एक से निकलकर डीएसपी रोड, पालकोट रोड, मेन रोड, जशपुर रोड होते हुए फिर से स्टेडियम में पहुंचकर खत्म हुई.

गुमला में निकाली गई प्रभात फेरी


योग करें निरोग रहें का गूंजा नारा
इस अभियान में भारत स्वाभिमान ट्रस्ट, पतंजलि योग समिति, महिला योग समिति, युवा भारत, किसान सेवा समिति, विभिन्न स्कूलों के छात्र -छात्राएं, शहर के प्रबुद्ध नागरिक, भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ स्थानीय विधायक एवं जिला प्रशासन के अधिकारी व कर्मचारी शामिल हुए. जिन्होंने शहर में प्रभात फेरी के दौरान लोगों को जागरूक करने के लिए योग करें निरोग रहें के नारों के साथ अपनी आवाज बुलंद की.


भारत को फिर से बनाना है विश्वगुरु
जागरूकता अभियान के अवसर पर स्थानीय विधायक शिव शंकर उरांव ने कहा कि देशवासियों का सपना है कि भारत फिर से विश्वगुरु बने. उस दिशा में एक सार्थक पहल हुई और आज पूरी दुनिया ने भारत के योग को स्वीकार किया है और इसे अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता मिली है. उन्होंने कहा कि भारत का योग अपने आप में सभी बीमारियों से निदान पाने का एक रास्ता है जिसे हमारे पूर्वजों ने ढूंढा है और पूरे विश्व ने इसे स्वीकार किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details