झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

भाकपा माओवादियों की साजिश नाकाम, गुमला पुलिस ने भारी मात्रा में जिलेटिन और डेटोनेटर किया बरामद

गुमला में पुलिस ने एक बार फिर भाकपा माओवादियों की बड़ी घटना को अंजाम देने की साजिश नाकाम कर दिया है. पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर टेलिकट्टा घाट पहाड़ से जिलेटिन और डेटोनेटर बरामद किया है.

Gumla police recovered gelatin and detonator
जिलेटिन और डेटोनेटर बरामद

By

Published : Nov 17, 2020, 12:02 PM IST

Updated : Nov 17, 2020, 12:13 PM IST

गुमला: पुलिस ने भाकपा माओवादियों की बड़ी घटना को अंजाम देने की साजिश को नाकाम करने में सफलता हासिल की है. पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर पालकोट थाना क्षेत्र के टेलिकट्टा घाट पहाड़ से 75 पीस जिलेटिन और 16 पीस डेटोनेटर बरामद किया है.

ये भी पढ़ें-पुल का मरम्मत नहीं होने से आसपास के लोग काट रहे चांदी, जानिए क्या है वजह?

उग्रवादियों के खिलाफ पुलिस की ओर से चलाए जा रहे छापेमारी अभियान और दबिश से बौखलाए भाकपा माओवादियों की ओर से इसका उपयोग पुलिस के खिलाफ बड़ी घटना को अंजाम देने में प्रयोग करने की योजना थी. इससे पहले की माओवादी अपनी योजना में सफल हो पाते पुलिस अधीक्षक एचपी जनार्दन को सूचना मिली. इसके बाद एसएसपी बीके मिश्रा और एसडीपीओ दीपक कुमार के नेतृत्व में पुलिस टीम जंगल में घुसी ओर टेलिकट्टा घाट पहाड़ से विस्फोटक बरामद किया.

इससें पूर्व भी लगभग दो माह पहले पुलिस ने इस इलाके से सड़क पर बिछाया गया केन बरामद किया था. वहीं, घने जंगल के बीच इस क्षेत्र में माओवादी लंबे समय से जमे हुए हैं. जब पुलिस की ओर से छापेमारी या दबिश बढ़ाई जाती है तब पुलिस के खिलाफ साजिश की बड़ी योजना बनाई जाती है, लेकिन पुलिस की तत्परता के कारण माओवादियों की योजना हमेशा विफल होती है.

इस संबंध में एसडीपीओ दीपक कुमार ने बताया कि गुमला एसपी को सूचना मिली थी कि पालकोट के सुदूरवर्ती जंगली इलाके में कुछ माओवादी घूम रहे हैं. सूचना के बाद एसपी बीके मिश्रा के नेतृत्व में कई पुलिस पदाधिकारियों और जवान की टीम माओवादियों के गढ़ में घुसी ओर भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया.

Last Updated : Nov 17, 2020, 12:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details