झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

हत्या के दो दिनों बाद पुलिस ने किया शव बरामद, दो आरोपी गिरफ्तार

गुमला में जारी थाना क्षेत्र के धोबारी उरईकोना पहाड़ के नीचे बेड़ा नाला से एक 50 वर्षीय अधेड़ का शव बरामद किया गया. शव की पहचान गुर्दा कोना निवासी नेहरु कोरवा के रूप में हुई.

By

Published : Jan 20, 2021, 4:58 PM IST

Updated : Jan 20, 2021, 5:06 PM IST

police recovered body after two days of murder in gumla
शव बरामद

गुमला: जिला में जारी थाना क्षेत्र के धोबारी उरईकोना पहाड़ के नीचे बेड़ा नाला से एक 50 वर्षीय अधेड़ का शव बरामद किया गया है. शव की पहचान गुर्दा कोना निवासी नेहरु कोरवा के रूप में की गई है. जिस जगह पर पुलिस ने शव बरामद किया है, वहां पर जाने के लिए सड़क भी नहीं थी. ऐसे में करीब 5 किलोमीटर तक पुलिस की टीम को पैदल जाकर शव को बरामद करना पड़ा.

मृतक नेहरू की पत्नी सोमनी कोरवाईन ने बताया कि नेहरू रात में घर में सोया था. जिसके बाद मैं सो गई इस बीच कब उसका पति घर से बाहर गया पता ही नहीं चला. वहीं नेहरू कोरवा के 11 वर्षीय पुत्र बासुदेव कोरवा ने बताया कि गांव के ही रहने वाले रमेश और जगदीश मेरे पिताजी को शराब पिलाने की बात बोलकर ले गए. मेरे मना करने पर उन दोनों ने मुझे डांट कर धमकाते हुए भगा दिया. उनके धमकाने पर मैं वापस घर आकर सो गया. जिसके बाद सुबह तक मेरे पिताजी घर नहीं लौटे. जिसके बाद मेरी मां के पूछने पर उन दोनों ने कहा कि रात में ही उनके पति घर आ गये हैं, हम नहीं जानते वह कहां है. जिसके बाद मंगलवार दिनभर खोजबीन करने पर भी नेहरू का कहीं पता नहीं चला. जिसके बाद मृतक के परिजनों की ओर से दबाव देने पर रमेश कोरवा ने गांव के वार्ड अलेक्सियूस तिर्की को नेहरू कोरवा की हत्या कर शव फेंकने की बात बताई.

इसे भी पढ़ें- गुमला में बाजार से लौट रही विवाहिता से सामूहिक दुष्कर्म, पुलिस ने एक आरोपी को किया गिरफ्तार

जिसके बाद पूरे मामले की जानकारी जारी थाना को दी गई. जिसके बाद थाना प्रभारी नरेंद्र कुमार शर्मा और प्रशिक्षु निर्मल कुमार तुरंत दलबल के साथ गुर्दा कोना गांव पहुंचकर दोनों अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया. दोनों अपराधियों की निशानदेही पर हत्या में इस्तेमाल किया गया टांगी भी बरामद किया गया. फिर उसके बाद उनकी निशानदेही पर बेड़ा नाला से नेहरू का शव बरामद किया गया. नेहरू का शव मिलने की जानकारी होने के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है, नेहरू के छह छोटे-छोटे बच्चे हैं. जिनका पालन पोषण नेहरू खेती कर करता था. वहीं जारी थाना ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए गुमला भेज दिया है. साथ ही जारी थाना प्रभारी नरेंद्र कुमार शर्मा ने बताया कि हत्या में शामिल दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है, दोनों आरोपियों से पूछताछ चल रही है. हत्या के कारणों का खुलासा जल्द ही किया जाएगा.

Last Updated : Jan 20, 2021, 5:06 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details