झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

गुमला में नक्सल प्रभावित इलाकों में पुलिस ने चलाया अभियान, लोगों की समस्या से रूबरू हुए पुलिस कप्तान

गुमला के अति नक्सल प्रभावित इलाके में पुलिस लगातार नक्सलियों के खिलाफ अभियान चला रही है. शुक्रवार को भी रायडीह थाना क्षेत्र के कई जंगली क्षेत्र में पुलिस कप्तान के नेतृत्व में अभियान चलाया गया. इस दौरान एसपी लोगों की समस्या से रूबरू हुए. पुलिस अधीक्षक ने युवाओं और बच्चों के बीच खेल सामग्री भी बांटा.

By

Published : Aug 28, 2020, 7:59 PM IST

police-campaign-against-naxalites-in-gumla
एसपी ने बच्चों के दिए खेल सामग्री

गुमला:जिले के अति नक्सल प्रभावित इलाका रायडीह थाना क्षेत्र के ललमटिया, ऊपर खटंगा, कुबिटोली, नीच डुमरी और कांसीर गांव के घने जंगलों में पुलिस ने नक्सलियों के खिलाफ अभियान चलाया. इस दौरान पुलिस अधीक्षक हृदीप पी जनार्दनन जनता की समस्याओं से भी रूबरू हुए, साथ ही पुलिस अधीक्षक ने लोगों से अपील से कहा कि अगर किसी प्रकार का समस्या हो तो बात कर सकते हैं, इसके लिए उन्होंने लोगों अपना मोबाइल नंबर भी दिया.



पुलिस अधीक्षक ने ग्रामीणों को साइबर क्राइम और अंधविश्वास के प्रति भी जागरूक किया. उन्होंने ग्रामीणों को डायन बिसाही का आरोप लगाकर निर्दोष लोगों की हत्या, प्रताड़ना, बहिष्कार नहीं करने की सलाह दी. उन्होंने ग्रामीणों से कहा कि डायन जैसी कोई चीज नहीं है इसलिए इस अंधविश्वास में नहीं पड़ें. इसके साथ ही उन्होंने गांव के युवाओं से नशा, जुवा न खेलने, विसंगतियों से दूर रहकर शिक्षा से जुड़े रहने की अपील की.

इसे भी पढे़ं:- उग्रवादी संगठन पीएलएफआई का एरिया कमांडर गिरफ्तार, कई मामलों में था वांछित

पुलिस कप्तान ने युवाओं और बच्चों के बीच फुटबॉल, वॉलीबॉल के अलावा कुछ अन्य खेल सामग्री भी वितरण किया. उन्होंने गांव के बुजुर्गों से उन्हें मिलने वाले वृद्धा पेंशन, विधवा पेंशन और पीसीएस के माध्यम से मिलने वाली राशन सामग्री के संबंध में भी पूछताछ की. पुलिस अधीक्षक ने महिलाओं से महिला समिति बनाकर सरकारी योजनाओं जैसे मुर्गीपालन, बकरीपालन, मधुमक्खी पालन, बतख पालन आदि से जुड़ने की अपील की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details