झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

गुमला: टीपीसी-टू उग्रवादी को पुलिस ने किया गिरफ्तार, हथियार भी बरामद

गुमला पुलिस को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. पुलिस ने एक टीपीसी-टू के उग्रवादी को हथियार के साथ गिरफ्तार किया है. उग्रवादी ने पूछताछ के क्रम में सारे अपराध स्वीकार कर लिए हैं.

By

Published : Feb 21, 2021, 12:15 PM IST

Updated : Feb 21, 2021, 1:00 PM IST

police arrested tpc-2 militant in gumla
उग्रवादी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

गुमला:जिले से टीपीसी-टू के एक उग्रवादी को पुलिस ने गुप्त सूचना पर हेलता से गिरफ्तार किया है. लोडेड कट्ठा और कारतूस भी बरामद किया है. गिरफ्तार उग्रवादी पंकज चर्चित उमेश साहू हत्याकांड सहित घाघरा में देवेंद्र सिंह हत्याकांड, नवनी क्रशर में आगजनी जैसी घटना को अंजाम दे चुका है. आर्म्स एक्ट में जेल भी पूर्व में जा चुका है. पंकज उरांव को बिशुनपुर पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

देखें पूरी खबर

इसे भी पढ़ें-गंभीर बीमारी से जूझ रही है 14 महीने की मासूम, 22 करोड़ के इंजेक्शन से बच सकती है जान

पुलिस ने किया उग्रवादी को गिरफ्तार
गुमला जिला के बिशुनपुर थाना पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. थाना क्षेत्र के हेलता गांव से पुलिस ने टीपीसी-टू के नक्सली पंकज उरांव को लोडेड देसी कट्टा के साथ गिरफ्तार किया है. इस संबंध में गुमला एसडीपीओ मनीष चंद्र लाल ने बिशुनपुर थाने में प्रेस कॉन्फ्रेंस करके बताया कि कुछ माह पूर्व बिशुनपुर थाना क्षेत्र के हेलता गांव में टीपीसी और पुलिस के बीच मुठभेड़ हुई थी. जिसमें हथियार और विस्फोटक के साथ कई उग्रवादी पकड़े गए थे. इनमें प्रभात मुंडा की तरफ से भागे गए अन्य उग्रवादी साथियों के नाम में पंकज धनवार उर्फ पंकज उरांव उर्फ अनुज का नाम बताया गया था.


देसी लोडेड कट्टा बरामद
वहीं थाना प्रभारी सदानंद सिंह की तरफ से बिशुनपुर में तलाशी अभियान के दौरान शनिवार को हेलता गांव पुलिस पहुंची थी. जहां पर एक व्यक्ति विद्यालय के पास से भागता हुआ नजर आया, जिसे पुलिस ने घेरकर गिरफ्तार कर लिया. पूछताछ के क्रम में अपना नाम पंकज उर्फ पंकज धनवार बताया. उसने बताया कि 25-12-2020 को हेलता गांव में पुलिस के साथ हुई मुठभेड़ में साथियों के साथ शामिल था. वहीं जंगल पहाड़ का फायदा उठाकर भाग निकला था. तलाशी के क्रम में गिरफ्तार उग्रवादी के पास से एक देसी लोडेड कट्टा और एक जिंदा गोली बरामद किया गया है.


कई अपराधों में शामिल
पूछताछ में आरोपी उग्रवादी पंकज ने बताया कि वह घाघरा के देवेंद्र सिंह हत्याकांड में शामिल था. उसी ने उसकी हत्या की थी. साथ ही उसने टीपीसी-टू नामक उग्रवादी संगठन भी बनाया था. घाघरा में क्रशर अगलगी गुमला में आर्म्स एक्ट और बिशुनपुर के प्रसिद्ध होटल व्यवसाई उमेश साहू हत्याकांड में अपना जुर्म स्वीकार किया है. उग्रवादी के पकड़े जाने पर बिशुनपुर प्रखंड वासियों ने राहत की सांस ली है.

Last Updated : Feb 21, 2021, 1:00 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details