झारखंड

jharkhand

By

Published : Apr 16, 2020, 3:12 PM IST

ETV Bharat / state

गुमला: कोरोना वायरस का लोगों को नहीं कोई खौफ, उड़ा रहे हैं लॉकडाउन की धज्जियां

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को लेकर पूरे देश में लॉकडाउन 2.0 लागू हो चुका है. लोगों से लगातार घरों से नहीं निकलने की अपील की जा रही है. बावजूद इसके लोग मानने को तैयार नहीं हैं. वहीं, गुमला में खुलेआम लॉकडाउन की धज्जियां उड़ाई जा रही है और प्रशासन नजारा देख रहा है.

कोरोना वायरस का लोगों को नहीं कोई खौफ
people breaking rule of lockdown openly in gumla

गुमला: जिले के घाघरा प्रखंड मुख्यालय में लॉकडाउन की खुलकर धज्जियां उड़ाई जा रही है. लोग बड़े पैमाने पर एक जगह इकट्ठे हो रहे हैं. इसके बावजूद प्रशासन की ओर से इन्हें नहीं रोका जा रहा है.

देखें पूरी खबर

सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ रही हैं धज्जियां

यह भीड़ गुमला के घाघरा प्रखंड मुख्यालय स्थित बैंक ऑफ इंडिया के बाहर की है, जहां ग्रामीण क्षेत्रों से लोग बैंक में अपने काम के लिए आए हुए हैं, लेकिन बैंक के अंदर जगह कम होने की वजह से सभी बैंक के बाहर ही बैठ गए हैं और सोशल डिस्टेंसिंग की खुलकर धज्जियां उड़ा रहे हैं. कोरोना वायरस के साइकिलिंग को तोड़ने के लिए पूरे देश में पहले चरण में 21 दिनों के लिए लॉकडाउन कर दी गई थी. इसके बावजूद कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है.

ये भी पढ़ें-हिंदपीढी में लॉकडाउन तोड़ने के मामले पर हाई कोर्ट ने लिया संज्ञान, मुख्य सचिव, डीसी और एसएसपी मांगा जवाब

कोरोना वायरस के पॉजिटिव मरीजों में बढ़ोतरी

आज पूरे भारत में 12 हजार से अधिक लोग कोरोना वायरस के पॉजिटिव मरीज हो गए हैं, जबकि 400 से अधिक लोगों की मौत हो गई है. इस बीमारी का कोई इलाज नहीं होने की वजह से ही देश में लॉकडाउन कर दी गई थी, लेकिन कोरोना वायरस लगातार लोगों को अपनी चपेट में ले रहा है. इसे लेकर देश के प्रधानमंत्री ने लॉकडाउन की तिथि को 3 मई तक के लिए बढ़ा दिया है, ताकि लोगों की जान सुरक्षित हो सके.

लॉकडाउन का हो सख्ती से पालन

प्रधानमंत्री ने लॉकडान की तिथि को बढ़ाते हुए लोगों से सख्ती से इसके नियमों का पालन करने की अपील भी की थी. इसके बावजूद जिस तरह से गुमला में खासकर बैंकों के बाहर लोगों की भीड़ इकट्ठी हो रही है उससे तो यही लगता है कि यहां कोरोना वायरस का खौफ किसी को नहीं है. ऐसे में जरूरत है कि जिला प्रशासन लॉकडाउन 2.0 का सख्ती से पालन कराए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details