झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

शिकंजे में आया एक लाख का इनामी उग्रवादी, पीएलएफआई का एरिया कमांडर है ओझा पहान

गुमला जिला में पुलिस को एक बड़ी उपलब्धि हासिल हुई है. पुलिस ने एक लाख रुपये का इनामी उग्रवादी गिरफ्तार किया है. एसपी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर गिरफ्तार किए गए उग्रवादी के बारे में जानकारी दी.

By

Published : Jan 4, 2021, 4:28 PM IST

one lakh worth of militant arrested in gumla
गुमला में एक लाख का इनामी उग्रवादी गिरफ्तार

गुमला: जिला पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए कामडारा थाना क्षेत्र के रामतोलिया गांव के पास स्थित जंगल से एक लाख का इनामी उग्रवादी ओझा पाहन को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार किए गए उग्रवादी पर जिला के कामडारा और बसिया थाना में कई मामले आपराधिक मामले दर्ज हैं, जिनमें 17 सीएलए भी शामिल है.

देखें पूरी खबर
उग्रवादी ओझा पाहन हुआ गिरफ्तार
जिला एसपी हृदीप पी जनार्दनन ने अपने कार्यालय परिसर में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित कर गिरफ्तार किए गए उग्रवादी को मीडिया के समक्ष प्रस्तुत किया. एसपी ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि कामडारा थाना क्षेत्र के रामतोलिया गांव में उग्रवादी संगठन पीएलएफआई के उग्रवादी घूम रहे हैं. मिली सूचना पर बसिया अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी के नेतृत्व में एक छापामारी दल का गठन किया गया था, जिसमें कामडारा थाना एवं सैट पुलिस बल को शामिल किया गया. एसपी ने बताया कि जब छापेमारी दल सर्च अभियान के लिए जंगल में घुसी तो पुलिस बल को देखकर एक व्यक्ति भागने लगा. जिसके बाद पुलिस बल की तरफ से भागते हुए व्यक्ति को पकड़ा गया. पकड़े गए व्यक्ति से जब उसका नाम पूछा गया तो उसने अपना नाम ओझा पहान बताया. जब उसने सख्ती से पूछताछ किया गया तो वह अपने आप को उग्रवादी संगठन पीएलएफआई का एरिया कमांडर बताया.
पुलिस लगातार चला रही है अभियान
एसपी ने मीडिया के माध्यम से पीएलएफआई के उग्रवादियों को पुलिस के समक्ष सरेंडर करने या पुलिस मुठभेड़ में पुलिस की गोली खाने के लिए तैयार रहने को कहा. उन्होंने कहा कि जल्द ही जिले को पीएलएफआई मुक्त बनाया जाएगा, जिसके लिए पुलिस जिला में लगातार अभियान चला रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details