झारखंड

jharkhand

गुमला में घूस लेते मनरेगा बीपीओ गिरफ्तार, एसीबी ने रंगेहाथ पकड़ा

By

Published : Feb 11, 2022, 8:09 PM IST

गुमला के घाघरा प्रखंड कार्यालय में कार्यरत मनरेगा के बीपीओ विपिन कुमार को एसीबी ने शुक्रवार को रंगे हाथ 5000 रुपये घूस लेते गिरफ्तार कर लिया.

MGNREGA BPO bribe case in Gumla
गुमला में घूस लेते मनरेगा बीपीओ गिरफ्तार

गुमलाः घाघरा प्रखंड कार्यालय में कार्यरत मनरेगा के बीपीओ विपिन कुमार को एसीबी ने शुक्रवार को रंगे हाथ 5000 रुपये घूस लेते गिरफ्तार कर लिया. इससे पहले शिकायतकर्ता ने एसीबी से रिश्वत मांगे जाने को लेकर शिकायत की थी.

ये भी पढ़ें-आम बजट 2022-23 में आदिवासी कल्याण मंत्रालय को मिले 8451.92 करोड़, केंद्रीय मंत्री ने जताई खुशी

इस संबंध में एसीबी के इंस्पेक्टर शाहिद गुलाम अंसारी ने बताया कि घाघरा प्रखंड के जलका ग्राम निवासी संतोष साहू ने एसीबी को आवेदन देकर बीपीओ विपिन कुमार की ओर से 15000 रुपये घूस मांगने की शिकायत की थी. इसके सत्यापन के लिए हम लोग शुक्रवार को प्रखंड कार्यालय पहुंचे, जहां उन्हें 5000 रुपये घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया. इस संबंध में शिकायतकर्ता संतोष साहू से पूछने पर उन्होंने बताया कि रुकी जामटोली में आंगनबाड़ी कार्य कराया जा रहा था, जिसके लिए बीपीओ ने 15000 रुपये की मांग की थी. इसमें मैंने 5000 रुपये पहले दिया और काम को शुरू कराया, जिसके बाद बीपीओ ने काम रोक दिया गया और कहा कि पहले पूरा पैसा दो, उसके बाद ही काम शुरू करना. जिसके बाद मैंने एसीबी को इसकी सूचना दी, जिसके बाद एसीबी ने कार्रवाई की और शुक्रवार को बीपीओ को उसके चैंबर से रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details