झारखंड

jharkhand

गुमला में जंगली हाथी ने 50 वर्षीय व्यक्ति का एक हाथ उखाड़ा, फिर पटक कर मार डाला

By

Published : Feb 10, 2022, 1:59 PM IST

गुमला के कामडारा प्रखंड के एक गांव में घुसे जंगली हाथी ने 50 वर्षीय व्यक्ति को पटक-पटक कर मार डाला. वन विभाग बसिया के प्रभारी वनपाल लिबनुस कुल्लू, भिखराम उरांव और राकेश मिश्रा घटनास्थल पर पहुंचे और मृतक की पत्नी तत्काल 20 हजार रुपए की सहायता राशि सौंपी. कागजी कार्रवाई के बाद शेष मुआवजा दिया जाएगा.

Jharkhand Latest News
घटनास्थल पर जुटे ग्रामीण

गुमला:झारखंड में जंगली हाथियों का उत्पात जारी है. राज्य के अलग-अलग जिलों के विभिन्न गांवों से अक्सर हाथियों के घुसने, फसलों को नुकसान पहुंचाने, घरों को तोड़ने और यहां तक की लोगों की जान लेने तक की खबरें आती हैं. ऐसी ही खबर गुमला के कामडारा प्रखंड से आई है, जहां सरिता पंचायत के हाजड़ा बड़का टोली गांव में एक जंगली हाथी ने 50 वर्षीय व्यक्ति को पटक-पटक कर मार डाला.

यह भी पढ़ें:गुमला में करंट लगने से हाथी की मौत, वन विभाग पर लगा लापरवाही का आरोप

घटना बुधवार रात की है, जब गांव में घुसे एक जंगली हाथी को ग्रामीण खदेड़ रहे थे. हाथी को खदेड़े जा रहे झुंड में बुधवा मुंडा भी शामिल था. इसी दौरान हाथी ने बुधवा मुंडा को अपने सुंड़ में लपेट लिया, फिर उसका एक हाथ उखाड़ फेंका और पटक-पटक कर घटनास्थल पर ही उसकी जान ले ली. घटना की सूचना पर गुरुवार की सुबह वन विभाग बसिया के प्रभारी वनपाल लिबनुस कुल्लू, भिखराम उरांव और राकेश मिश्रा घटनास्थल पर पहुंचे और मृतक की पत्नी शांति सुरीन को तत्काल 20 हजार रुपए की सहायता राशि सौंपी. शेष मुआवजा की राशि 3 लाख 80 हजार रुपए है. उन्होंने कागजी प्रक्रिया पूरी होने के बाद शेष राशि मिलने का आश्वासन दिया. कामडारा थाना प्रभारी कौशलेंद्र कुमार भी घटनास्थल का पहुंचे और मृतक के शव को परीक्षण के लिए गुमला भेज दिया. मौके पर सरिता पंचायत के पूर्व मुखिया विरेन्द्र सुरीन और सालेगुटू पंचायत के मुखिया सुनील सुरीन मौजूद थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details