झारखंड

jharkhand

Gumla Road Accident: ऑटो पलटने से एक बच्चे की मौत, चार घायल

By

Published : May 16, 2023, 8:25 AM IST

गुमला में ऑटो पलटने से एक बच्चे की मौत हो गई, जबकि चार घायल हो गए हैं. ग्रामीणों के सहयोग से उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया. लोगों ने मृतक बच्चे के परिवार को उचित मुआवजा देने की मांग की है.

Gumla Road Accident
गुमला में ऑटो पलटने से एक बच्चे की मौत

गुमला: जिला के डुमरी प्रखंड के बेलटोली गांव में बीती रात एक ऑटो पलटने से 5 वर्षीय बच्चे की मौत हो गई. वहीं चार अन्य बच्चे घायल हो गए हैं, जिनमें से 3 बच्चों की स्थिति गंभीर बताई जा रही है. सभी घायलों को प्राथमिक उप स्वास्थ्य केंद्र के बाद गुमला सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया है. घायलों में रोशन उरांव 11 वर्ष, सुशांत उरांव 4 वर्ष, आर्यन उरांव 5 वर्ष के अलावा विकल्प उरांव 3 वर्षीय शामिल हैं. घायलों को गंभीर चोट लगी है. सभी बेलटोली गांव के रहने वाले बताए जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें:गुमला में ग्रामीण पर भालुओं ने किया हमला, गंभीर स्थिति में अस्पताल में भर्ती

इस संदर्भ में ऑटो चालक राजेश उरांव ने बताया है कि ऑटो को घुमाने के दौरान पहले एक बच्चा ऑटो से गिर गया. इसके बाद अचानक ब्रेक लगाया तो ऑटो पलट गयी. इसी दौरान एक बच्चे की मौत हो गई और बाकी चार घायल हो गए. ग्रामीणों के सहयोग से मृतक सहित सभी घायलों को लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र डुमरी लाया गया. जहां एक बच्चे को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया. जबकि अन्य घायलों को बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया.

परिजनों ने लगाया ये आरोप:वहीं परिजनों का कहना है कि चालक राजेश नशे में धुत था, जिस वजह से यह घटना हुई है. घटना की सूचना पर मजदूर संघ सीएफटीयूआई झारखंड प्रदेश सचिव जुमन खान ने देर रात सदर अस्पताल पहुंच कर बच्चों के परिजन से मिल कर हालात की जानकारी ली. मृतक बच्चे के परिजों को ढांढस बंधाया और उचित मुआवजा देने की मांग की. साथ ही घायल चार बच्चों के इलाज में हर सुविधा उपलब्ध कराने का अनुरोध डीएस से किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details