झारखंड

jharkhand

Cattle Smuggling In Gumla: गुमला पुलिस ने घेराबंदी कर सात मवेशियों को कराया मुक्त, एक तस्कर गिरफ्तार

By

Published : Apr 29, 2023, 1:17 PM IST

गुमला में एक मवेशी तस्कर पुलिस के हत्थे चढ़ा है. साथ ही पुलिस ने पशु तस्करों के चंगुल से सात मवेशियों को मुक्त कराया है. हालांकि दो तस्कर भागने में सफल रहे.

http://10.10.50.75//jharkhand/28-April-2023/jh-gum-03-pasu-taskri-pkg-jhc10058_28042023195757_2804f_1682692077_850.jpg
Cattle Smuggler Arrested In Gumla

गुमला: मवेशी तस्करी की सूचना पर गुमला पुलिस ने छापेमारी कर सात मवेशियों के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी को न्यायालय में प्रस्तुत करने के बाद पुलिस ने जेल भेज दिया है. इस मामले पर रायडीह थाना में प्रेसवार्ता कर थानेदार अमित कुमार ने विस्तार से जानकारी दी.

ये भी पढे़ं-Ganja Smuggling In Gumla: गुमला पुलिस ने लगभग 10 किलो गांजा के साथ दो युवकों को किया गिरफ्तार, गुप्त सूचना पर हुई कार्रवाई

डोबडोबी में जांच अभियान के दौरान पुलिस को मिली सफलताः उन्होंने बताया है कि शुक्रवार रात गुमला पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि मांझा टोली के तरफ से एक सफेद रंग की बोलेरो कार (OR 02BP 4015) में पशु तस्करों द्वारा कुछ मवेशियों को क्रूरता पूर्वक लादकर गुमला की ओर ले जाया जा रहा है. इस सूचना पर वरीय पदाधिकारियों को रायडीह पुलिस ने अवगत कराया. जिसके बाद टीम गठित की गई. इसके बाद पुलिस टीम ने डोबडोबी पहुंच कर मवेशी लदी गाड़ी को रोकने के लिए एक ट्रक को सड़क के बीच खड़ा कर मवेशी लदी गाड़ी के आने का इंतजार करने लगी.

पुलिस को देख भागने लगे तस्करःइसी दौरान रात के करीब 2:50 एक सफेद रंग के बोलेरो काफी तेजी गति से रायडीह के तरफ से आ रही थी. जिसे मौजूद पुलिस पदाधिकारी और जवानों ने रोकने का प्रयास किया. हालांकि पुलिस को देखकर और सामने ट्रक को देखकर वाहन रोककर तीनों पशु तस्कर वाहन से उतर कर भागने लगे. इस दौरान पुलिसकर्मियों ने खदेड़ कर एक तस्कर को गिरफ्तार कर लिया जबकि अन्य दो अंधेरे का लाभ उठा कर भागने में सफल रहे. इस दौरान पुलिस को एक तस्कर का मोबाइल भी हाथ लगा है.

सात मवेशियों को पुलिस ने कराया मुक्तः इधर बोलेरो की तलाशी के दौरान सात मवेशी पाए गए. जिसे पुलिसकर्मियों ने तस्करों के चंगुल से मुक्त कराकर अपने साथ थाना ले गई. इस मामले में रायडीह पुलिस ने नामजद पांच अभियुक्तों के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज कर अनुसंधान में जुट गई है. वहीं फरार तस्करों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी अभियान चला रही है. पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार तस्कर बरगीडांड़ निवासी अल्ताफ शेख को न्यायालय में प्रस्तुत कर जेल भेज दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details