झारखंड

jharkhand

Fire in Gumla Sadar Hospital: गुमला सदर अस्पताल में लगी भीषण आग, कई मशीनें जलकर खाक

By

Published : Jan 31, 2023, 8:47 AM IST

गुमला के सदर अस्पताल में बीती रात आग लग गई. अस्पताल के किडनी डायलिसिस सेंटर में आग लगी थी. इस आग में कई मशीनें जलकर राख हो गईं. हालांकि राहत वाली बात ये रही कि इसमें किसी की जान नहीं गई है.

Fire in Gumla Sadar Hospital
Fire in Gumla Sadar Hospital

गुमला:जशपुर रोड स्थित गुमला सदर अस्पताल के डायलिसिस विभाग में बीती रात भीषण आग लग गई. आग लगने के बाद वहां अफरा तफरी मच गई और लोग इधर उधर भागने लगे. कुछ लोग आग को पानी डालकर बुझाने की कोशिश करने लगे. इसी दौरान लोगों ने फायर बिग्रेड को अस्पताल में आग लगने की सूचना दी. जिसके बाद मौके पर दमकल की गाड़ी पहुंची और करीब 4 से 5 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाग आग पर काबू पाया गया.

ये भी पढ़ें:Fire in Dhanbad Hospital: अस्पताल में लगी भीषण आग, डॉक्टर दंपति समेत पांच लोगों की मौत

सोमवार रात जशपुर रोड स्थित गुमला सदर अस्पताल में आग लग गई. कुछ लोगों ने अस्पताल के किडनी डायलिसिस सेंटर में आग जलते देखा जिसके बाद भीड़ इकट्ठा हो गई. जिसके बाद वहां अफरा तफरी मच गई. इस दौरान वहां मौजूद स्टाफ ने आग को बुझाने की काफी कोशिश की लेकिन वह उसमे सफल नहीं हो पाए और आग और तेजी से फैलने लगी. इसी दौरान कुछ लोगों ने अस्पताल में आग लगने की सूचना दमकल विभाग को दे दी. जिसके बाद मौके पर फायर ब्रिगेड की टीम पहुंची और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका. इस दौरान राहत वाली बात ये रही कि आग में किसी की जान की क्षति नहीं हुई है. हालांकि इस आग में लाखों रुपयों की मशीने और सरकारी संपत्ति जलकर राख हो गई.

फिलहाल आग लगने के कारणों पता नहीं चल सका है. हालांकि आशंका जाहिर की जा रही है कि शार्ट सर्किट की वजह से आग लगी होगी. मजदूर संघ सीएफटीयुआई झारखंड प्रदेश सचिव जुमन खांन ने इस संबंध में तत्काल जाचं पड़ताल कर सच्चाई पता करने की अपील जिला प्रशासन से की है. वहीं इस मामले की जांच की जा रही है कि आग किसी की लापरवाही से लगी या फिर शॉट सर्किट से.

ABOUT THE AUTHOR

...view details