झारखंड

jharkhand

गुमला में करंट लगने से किसान की मौत, परिजनों ने की मुआवजे की मांग

By

Published : Jul 30, 2022, 10:16 AM IST

झारखंड में शुक्रवार (29 जुलाई) हादसों का दिन रहा. दो अलग अलग हादसों में गुमला और धनबाद में दो व्यक्ति की मौत हो गई. गुमला में करंट लगने से जहां किसान की मौत हो गई वहीं धनबाद में पानी में डूबने से एक व्यक्ति की जान चली गई है.

Breaking News

गुमला:सदर थाना क्षेत्र के अरमई बहरा टोला में करंट लगने से किसान की मौत हो गई है. हादसा सिंचाई के दौरान बिजली तार की चपेट में आने से हुआ. घटना के बाद परिजनों ने जिला प्रशासन से मुआवजे की मांग की है. दरअसल बारिश नहीं होने की वजह से खेत में धान की रोपनी करने के लिए बिजली की मशीन खेत में लगाई गई थी. इसी दरम्यान बिजली तार के संपर्क में आने से किसान गंभीर रूप से घायल हो गया. जिसके बाद उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया. इलाज के दौरान किसान की मौत हो गई. बताया जाता है की किसान अपने पीछेन पत्नी सहित चार बच्चे को छोड़ गया है. परिजनों ने जिला प्रशासन व सरकार से मुआवजे के लिए गुहार लगाई है.

ये भी पढ़ें:- अलग-अलग घटनाओं में तीन की मौत, इलाके में मातम

धनबाद में भी मौत:जिले के धनसार थाना क्षेत्र में संतोष मल्लाह नामक व्यक्ति की तालाब में डूबकर मौत हो गई है. बताया जा रहा है कि संतोष अपनी पत्नी व दो बच्चों के साथ इस तालाब में स्नान करने गया था. तभी संतोष गहरे पानी मे तैरते हुए चला गया और देखते ही देखते वह डूबने लगा. यह देख उसकी पत्नी और बच्चे चिल्लाने लगे. आसपास मौजूद लोगों ने उसे तालाब से बाहर निकालकर अस्पताल पहुंचाया. जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. घटना के बाद स्थानीय लोगों ने धनसार कोलियरी प्रबंधन के खिलाफ आक्रोश व्यक्त किया है. लोगों के मुताबिक प्रबंधन की लापरवाही की वजह से यहां आए दिन हादसे होते रहते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details