झारखंड

jharkhand

By

Published : Jan 21, 2020, 12:49 PM IST

ETV Bharat / state

शहर में 10 दिन से सड़क पर बह रहा नाली का पानी, शिकायत के बाद भी समस्या जस की तस

गुमला के महावीर चौक में पिछले 10 दिनों से अधिक समय से नाली का गंदा पानी सड़क में बह रहा है. इसे लेकर गुमला चेंबर ऑफ कॉमर्स ने समाधान के लिए गुहार लगाई. लेकिन समस्या जस की तस बनी हुई है. अब वे आंदोलन की चेतावनी दे रहे हैं.

Gumla Administration, Gumla Chamber of Commerce, problem with dirty drain water, गुमला प्रशासन, गुमला चेंबर ऑफ कॉमर्स,  नाली के गंदे पानी से समस्या
सड़क पर बहता नाले का पानी

गुमला: शहर के महावीर चौक में पिछले 10 दिनों से अधिक समय से नाली का गंदा पानी सड़क में बह रहा है. इसे लेकर गुमला चेंबर ऑफ कॉमर्स के पदाधिकारियों ने नगर परिषद प्रशासन और जिला प्रशासन से मिलकर समस्या का समाधान करने के लिए गुहार लगाई. लेकिन समस्या जस की तस बनी हुई है.

देखें पूरी खबर

शहर को बंद करने की चेतावनी
चेंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष ने कहा कि पिछले कई दिनों से महावीर चौक में सड़क का गंदा पानी बह रहा है. जिसके कारण राहगीरों के साथ-साथ लोगों को परेशानी हो रही है. गंदा पानी नाली से निकलकर लोहरदगा रोड में भी फैल रहा है. नालियों का गंदा पानी सड़क में आने को लेकर कई बार नगर परिषद प्रशासन और जिला प्रशासन से गुहार लगाई गई, लेकिन अब तक समस्या का समाधान नहीं हुआ. ऐसे में आगामी 26 जनवरी से पहले तक अगर नाली की साफ सफाई नहीं की जाती है तो गुमला शहर को बंद और चक्का जाम किया जाएगा.

ये भी पढ़ें-सफाईकर्मियों की 20 दिनों से चली आ रही हड़ताल खत्म, शहर में लगा है कचरे का अंबार

नाली का आकार काफी छोटा
वहीं, नगर परिषद के अधिकारी हतीम ताई ने कहा कि महावीर चौक स्थित नाली का आकार काफी छोटा है और यह नाली एनएच विभाग के सड़क में पड़ती है. ऐसे में जब तक एनएच विभाग वहां पर बड़े आकार का आरसीसी पुलिया नहीं बना देती है तब तक समस्या का स्थाई समाधान नहीं हो सकता है.

ये भी पढ़ें-पति ने पूरे परिवार पर किया कुल्हाड़ी से हमला, पत्नी की मौत, 2 बच्चों की हालत गंभीर, खुद की भी ले ली जान

'शहर के लोग नालियों में अपने घरों का कचरा डाल देते हैं'
हतीम ताई ने कहा कि ऐसे तो शहर की साफ-सफाई करना नगर परिषद का कार्य है और नगर परिषद समय-समय पर नालियों की साफ-सफाई कराती है. लेकिन जिस तरह से शहर के लोग नालियों में अपने घरों का कचरा डाल देते हैं और उन कचरों के कारण ही नालियां जाम होती है, जिसके कारण नाली का पानी सड़क में आ जाता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details