झारखंड

jharkhand

By

Published : Aug 1, 2019, 9:42 AM IST

Updated : Aug 1, 2019, 11:48 AM IST

ETV Bharat / state

समाहरणालय भवन का टूट रहा छत, डीसी ने नए बने भवनों में कार्यालय शिफ्ट करने का दिया आदेश

गुमला डीसी ने टूट कर गिर रहे जर्जर घोषित समाहरणालय भवन का मुआयना किया. आकस्मिक क्षति से बचने के लिए डीसी ने सभी कार्यालय को दूसरे भवनों में शिफ्ट करने का आदेश दिया गया है.

समाहरणालय भवन का टूट रहा छत

गुमला: जिले के समाहरणालय भवन का छत टूट कर गिरने लगा है. इस भवन में उपायुक्त, पुलिस अधीक्षक के साथ-साथ कई विभागों के कार्यालय हैं. इस कार्यालय में रोजाना अधिकारी और विभागीय कर्मचारी काम करते हैं. भवन निर्माण विभाग ने 2017 में ही समाहरणालय भवन को जर्जर घोषित कर रखा था, लेकिन नए समाहरणालय भवन निर्माण के लिए जमीन नहीं मिलने के कारण कार्यालय में काम चल रहे हैं.

देखें पूरी खबर

अब समाहरनालय भवन का छत टूट कर गिरने लगा हैं. इसे लेकर गुमला उपायुक्त शशि रंजन ने समाहरणालय भवन का मुआयना किया. इस दौरान किसी को नुकसान न पहुंचे इसे लेकर उपायुक्त ने समाहरणालय के पीछे बने नए आईटीडीए भवन और बी टाइप, सी टाइप, डी टाईप और ई टाईप आवास में कार्यालयों को स्थानांतरित करने का आदेश जारी किया है.

जिन भवनों में समाहरणालय के कार्यालयों को स्थानांतरित करने का आदेश जारी किया गया है उसके डी टाइप आवास में जिला निर्वाचन कार्यालय, जिला स्थापना शाखा, जिला भू-अर्जन कार्यालय, जिला पंचायती राज कार्यालय, जिला लेखा शाखा, जिला भविष्य निधि कार्यालय और समाज कल्याण शामिल है, जबकि सी टाइप आवास में संपूर्ण पुलिस अधीक्षक का कार्यालय है.

वहीं, बी टाइप आवास में एनआईसी, झारनेट, जिला उत्पाद का कार्यालय, यूआईडी, सामाजिक सुरक्षा कोषांग और सांख्यिकी कार्यालय शामिल है, जबकि संयुक्त कृषि भवन में जिला अभिलेखागार का संपूर्ण विभाग और ई टाइप आवास में विकास भवन का संपूर्ण भाग आवंटित किया गया है.

उपायुक्त ने बताया कि समाहरणालय भवन पहले से ही कंडम घोषित है, लेकिन चुनाव कार्य के कारण पूरी तरह से कार्यालयों को स्थानांतरित नहीं किया जा सका था. कुछ कार्यालयों को शिफ्ट कराया जा चुका है. उन्होंने कहा कि कार्यालय समर नाले में चल रहे हैं उनको नए बने आईटीडीए भवन और बी टाईप, सी टाइप, डी टाईप और ई टाईप आवास में शिफ्ट करने का निर्देश दिया गया है. भवन जर्जर होने के कारण छत टूट कर गिरने लगा है. आकस्मिक क्षति से बचने के लिए सारे कार्यालय को बगल के भवनों में शिफ्ट किया जा रहा है.

Last Updated : Aug 1, 2019, 11:48 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details