झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

गुमला के बाजारों में घूम रहे कोरोना वायरस और यमराज, जानें पूरा मामला

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस की वजह से पूरे देश में 17 मई तक लॉकडाउन की समय सीमा बढ़ा दी गई है. हालांकि इस दौरान केंद्र सरकार ने कई तरह की रियायतें दी हैं. इसके साथ ही तीन श्रेणी में देश के जिलों को चिन्हित किया है. इसके आधार पर उन जिलों में लॉकडाउन के दरमियान रियायतें दी जा रही हैं.

By

Published : May 2, 2020, 4:54 PM IST

Corona virus and Yamraj roaming in Gumla's markets
गुमला के बाजारों में घूम रहे कोरोना वायरस और यमराज

गुमला: जिले में अब तक एक भी कोरोना वायरस का पॉजिटिव मरीज नहीं मिला है. इसके कारण गुमला ग्रीन जोन में शामिल है. ग्रीन जोन में शामिल होने की मुख्य वजह गुमला जिला प्रशासन के द्वारा कोरोना वायरस से बचाव को लेकर पिछले एक महीने से अधिक समय से लगातार जागरूकता अभियान चलाया जाना है. जिला प्रशासन के द्वारा नए-नए प्रयोग कर लोगों के बीच जागरूकता अभियान चलाया जाता है. आज इसी को लेकर जिला प्रशासन और गुमला के भक्त के सदस्यों के द्वारा जिला मुख्यालय स्थित साप्ताहिक बाजार में कोरोना वायरस से लोगों को जागरूक करने के लिए यमराज और कोरोना वायरस का रूप धारण कर जागरूक किया गया.

देखें पूरी खबर

इस दौरान यमराज और कोरोना वायरस बने सदस्यों ने लोगों से शारीरिक दूरी बनाए रखने, बार-बार हाथ धोने, सेनिटाइजर का उपयोग करने और अनावश्यक अपने घरों से बाहर नहीं निकलने की अपील की गई. जागरूकता अभियान को लोगों तक पहुंचाने के लिए आगे आए गुमला के भक्त के सदस्यों ने बताया कि जिला प्रशासन के द्वारा नए-नए विचार दिए जाते हैं, जिसके तहत यह कार्यक्रम किया जा रहा है. आज उनकी टीम ने कोरोना और यमराज बनकर बाजार में लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील की. सरकार के द्वारा दिए गए दिशा-निर्देशों का अनुपालन करने के लिए जागरुकता अभियान चलाया जा रहा है.

वहीं, जिले के प्रशिक्षु आईएएस अधिकारी ने गुमला के लोगों को ग्रीन जोन की श्रेणी में आने के लिए बधाई दी. उन्होंने कहा कि आज इस साप्ताहिक बाजार में कोरोना वायरस और यमराज का रूप को लेकर लाए हैं. इसका महत्व यह होगा कि बाजार में जो भी बच्चे और बड़े आ रहे हैं वह इन्हें देखकर डरें, समझें और उसकी वास्तविकता को जान सकें कि यह बहुत ही खतरनाक महामारी है. उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन के द्वारा कोरोना वायरस से बचाव के लिए जो नए-नए प्रयोग किया जा रहे हैं. उसका असर और उपयोग भी देखा जा रहा है. कल ही राज्य के मुख्यमंत्री ने गुमला में बनाई गई ऑटोमेटिक सेनेटाइजर मशीन का उपयोग किया, जो गुमला जिला प्रशासन के लिए गर्व की बात है. जिला प्रशासन इनोवेशन के साथ-साथ बेसिक लॉ एंड ऑर्डर दोनों चीजों पर ध्यान दे रहा है, ताकि गुमला जिला कोरोना वायरस से मुक्त रह सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details