झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

गुमला में झोलाछाप डॉक्टर ने ली मासूम की जान, गलत इंजेक्शन लगने से मौत

गुमला में इलाज के अभाव में एक तीन साल के बच्चे की मौत हो गई. बच्चे को बुखार होने पर परिजन निजी अस्पताल लेकर आए, जहां एक झोलाछाप डॉक्टर ने उसे गलत इंजेक्शन दे दिया. इसके बाद ही बच्चे की तड़पकर मौत हो गई.

By

Published : Mar 17, 2021, 12:10 PM IST

child died due to lack of treatment in gumla
इलाज के अभाव में बच्चे की मौत

गुमला:उर्मी डानटोली के रहने वाले मन प्यार साहू नाम के शख्स के बेटे की झोलाछाप डॉक्टर की वजह से मंगलवार को जान चली गई. बच्चा सिर्फ तीन साल का था. जानकारी के मुताबिक बच्चे को बुखार का. जिसे इलाज के लिए परिजन एक निजी क्लीनिक में ले आए. लेकिन वहां किसी नौसिखिया ने मासूम को गलत इंजेक्शन दे दिया.

देखें पूरी खबर

इंजेक्शन लगने के बाद बाद बच्चे की हालत और बिगड़ती चली गई और वो तड़पने लगा. बच्चे की बिगड़ती हालत देखकर तुरंत सदर अस्पताल ले जाने को कहा गया. एंबुलेंस नहीं मिलने पर परिजन स्कूटी से ही बच्चे को जैसे-तैसे अस्पताल लेकर गए. वहां पहुंचते ही डॉक्टर्स ने बच्चे को मृत घोषित कर दिया.

ये भी पढ़ें-गिरिडीहः अतिवीर फैक्ट्री में इनकम टैक्स का छापा, कोलकाता, रांची और पटना की टीम कर रही है जांच

इस हादसे ने बच्चे के माता-पिता को पूरी तरह से झकझोर कर रख दिया है. बच्चे का अगर समय पर सही से इलाज हो जाता तो वो जिंदा होता. परिजनों में अस्पताल प्रबंधन के खिलाफ नाराजगी है. बच्चे के जाने के गम में पिता को ये तक याद नहीं रहा कि किस क्लीनिक में उसने अपने बच्चे का इलाज कराया और किस डॉक्टर ने उसके बच्चे को इंजेक्शन दिया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details