झारखंड

jharkhand

By

Published : Apr 24, 2019, 10:34 AM IST

ETV Bharat / state

चुनाव कार्य में लापरवाही बरतने के आरोप में जिला कृषि पदाधिकारी पर FIR दर्ज करने के आदेश

गुमला में जिला कृषि पदाधिकारी पर चुनाव में अनुशासनहीनता बरतने का आरोप लगाया है. मतदान पदाधिकारीयों को भी चुनाव कार्यों में अनुपस्थित होने पर कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है.

कृषि पदाधिकारी पर FIR दर्ज करने के आदेश

गुमला: जिला कृषि पदाधिकारी पर चुनाव कार्य में अनुशासनहीनता बरतने का आरोप लगाया है. जिसके बाद जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने वरीय पदाधिकारी ईवीएम कोषांग गुमला को प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया है. इसके साथ ही 432 पीठासीन और मतदान पदाधिकारीयों को भी चुनाव कार्यों में अनुपस्थित होने पर कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है.

कृषि पदाधिकारी पर FIR दर्ज करने के आदेश

गुमला के जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त ने वरीय पदाधिकारी ईवीएम कोषांग के नाम से एक पत्र जारी किया गया है. न इस पत्र के माध्यम से डॉ रमेश चंद्र सिन्हा, जिला कृषि पदाधिकारी गुमला के द्वारा चुनाव कार्य में अनुशासनहीनता बरतने के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करने के संबंध में आदेश निर्गत किया गया है.

पत्र में लिखा गया है कि लोकसभा चुनाव 2019 में डॉक्टर रमेश चंद्र सिन्हा, जिला कृषि पदाधिकारी गुमला की प्रतिनियुक्ति ईवीएम कोषांग में की गई है. 17 अप्रैल से कमिश्निंग एंड सीलिंग का कार्य शुरू हुआ जिसे एक निश्चित समय सीमा में पूर्ण किया जाना है. लेकिन निरीक्षण के दौरान जिला कृषि पदाधिकारी गुमला को सीलिंग स्थल पर अनुपस्थित पाया गया.
इसी तरह नामांकन के दौरान समाहरणालय के बैरियर पर दंडाधिकारी के रूप में प्रतिनियुक्त किया गया था लेकिन उनके द्वारा सौंपे गए दायित्वों को पूरा नहीं किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details