झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

हाई वोल्ट तार की चपेट में आने से एक आर्मी के जवान की मौत, एक आईआरबी का जवान घायल

गुमला में 11 हजार का हाई वोल्ट तार की चपेट में आने से एक जवान की मौत हो गई. वहीं, एक जवान का सगा भाई गंभीर रूप से घायल हो गया. घायल का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा हा.

By

Published : Apr 12, 2020, 11:52 AM IST

army soldier died after being hit by high voltage wire of 11 thousand
करंट लगने से आर्मी के जवान की मौत

गुमला: जिले के खरका गांव में बिजली का करंट लगने से एक आर्मी के जवान अरुण उरांव की मौत हो गई जबकि एक आईआरबी जवान सुरेंद्र उरांव घायल हो गया. दोनों जवान सगे भाई थे.

देखें पूरी खबर

ये भी पढ़ें-कोरोना संकटः भरपेट मिल रहा खाना, लेकिन काम का नहीं कोई ठिकाना

बताया जाता है कि लॉकडाउन के ठीक पहले मृतक अरुण छुट्टी पर अपने घर आया हुआ था. वह फिलहाल देश की रक्षा के लिए जम्मू-काश्मीर में तैनात था जबकि बड़ा भाई सुरेंद्र आईआरबी का जवान है. जिसकी पोस्टिंग गुमला जिला में ही है. सुरेंद्र अपना घर खरका गैस सिलिंडर लेने गया था. वहीं, अपराह्न करीब चार बजे अरुण समेत घर के अन्य लोग अपने निर्माणाधीन मकान के दीवार पर चढ़कर पानी का पट्वन कर रहे थे.

इस बीच घर के ठीक ऊपर से गुजर रहे 11 हजार का हाई वोल्ट तार की चपेट में आकर अरुण वहीं पर गिर गया जिसे देखकर जब बड़ा भाई सुरेंद्र दौड़ा तो वह भी तार की चपेट में आ गया जिसके कारण वह गंभीर रूप से घायल हो गया.

घटना के तुरंत बाद ही ग्रामीणों ने 108 एम्बुलेंस को बुलाया और दोनों को सदर अस्पताल भेजा. वहीं, हॉस्पिटल में चिकित्सकों ने तत्काल इलाज शुरू किया लेकिन तब तक अरुण ने दम तोड़ दिया. वहीं घायल सुरेंद्र उरांव का इलाज जारी है और वह खतरे से बाहर बताया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details