झारखंड

jharkhand

By

Published : Mar 26, 2020, 7:48 PM IST

ETV Bharat / state

लॉकडाउन को लेकर जिला प्रशासन की कड़ी निगाहें, दुकानदारों को उचित मूल्य पर सामान देने का निर्देश

गुमला में जिला प्रशासन लॉकडाउन को लेकर चारों ओर कड़ी निगरानी बना रखी है. सब्जियों और खाद्यान्न दुकानदारों को उचित मूल्य पर सामान देने का निर्देश दिया है.

lockdown, लॉकडाउन
लोगों को समझाती पुलिस

गुमला: कोरोना वायरस से फैली वैश्विक माहमारी ने 140 से अधिक देशों को अपने चपेट में ले लिया है. इस महामारी ने विश्व में लगभग 19,000 लोगों की जान ले ली है, जबकि करीब तीन लाख लोग इस महामारी की चपेट में हैं. महामारी को रोकने के लिए केंद्र सरकार ने अगले 14 अप्रैल तक पूरे देश में लॉकडाउन की घोषणा कर दी है. इस लॉकडॉउन की वजह से सब कुछ बंद हो गया है, जिंदगी ठहर सी गई है. वैसे इस लॉकडाउन में कुछ आवश्यक सेवाओं को मुक्त रखा गया है.

देखें पूरी खबर
लॉकडाउन को लेकर गुमला में सन्नाटा पसरा है, वैसे सुबह 10:00 बजे तक प्रशासन ने कुछ ढील दी थी. जिसमें जरूरतमंद अपने खाद्यान्नों की खरीदारी कर सकें. वहीं सब्जी खरीदने वालों के भी भीड़ लगी रही. लोगों को देखते हुए जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन गुमला शहर में विभिन्न स्थानों पर चेकिंग अभियान चला रही है. इस अभियान के तहत जो लोग बेवजह घरों से निकले हैं उन पर कार्रवाई कर रही है. इसके साथ ही जो जरूरतमंद है उन्हें जाने दिया जा रहा है. जिला प्रशासन लगातार लॉकडाउन के दौरान नजर बनाए रखी हुई है. सुबह होते ही जिला प्रशासन के अधिकारी सब्जी बाजार, खाद्यान्न की दुकानों में घूम घूम कर दुकानदारों को उचित मूल्य पर लोगों को सामग्री देने के लिए हिदायत दे रहे हैं. किसी भी परिस्थिति में सब्जी या खाद्यान्न सामग्री को ऊंचे दाम में नहीं बेचने का आदेश दिया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details