झारखंड

jharkhand

गुमला में कोरोना का कहरः एक परिवार के 4 सदस्य कोरोना पॉजिटिव, इलाका किया गया सील

By

Published : Jul 7, 2020, 6:46 PM IST

गुमला में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद पिछले 12 दिनों से कंटेनमेंट जोन में आने वाले घरों को सील कर दिया गया है. बताया जा रहा कि पिछले दिनों 2 लोग दिल्ली से गुमला अपने घर पहुंचे थे, जहां एक ही परिवार के चार लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए. जिसके बाद गुमला प्रशासन अलर्ट हो गई है.

corona positive in gumla
कंटेंनमेंट जोन में है 25 मकान

गुमला:नगर परिषद क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले शास्त्री नगर के वार्ड नंबर-17 में कोरोना पॉजिटिव मामले आने के बाद दंड प्रक्रिया संहिता की धारा-144 के तहत पिछले 12 दिनों से कंटेनमेंट जोन में आने वाले घरों को सील कर दिया गया है, ताकि उस इलाके से कोई भी व्यक्ति बाहर निकल कर घूम न सके और बाहर न कोई व्यक्ति अंदर ने आ सके. इसको लेकर जिला प्रशासन ने पुलिस और दंडाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की है जो लगातार नजर बनाए हुए हैं.

देखें पूरी खबर
बताया जा रहा कि 20 दिन पहले मां और बेटी दिल्ली से वापस लौटी थी, वापस लौटने के बाद एक सदस्य की तबीयत खराब हुई. जिसके बाद उनकी कोरोना जांच कराई गई, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव पाया गया. इसके बाद उस परिवार के अन्य सदस्यों की भी जांच कराई गई. जिसमें चार अन्य लोगों का भी रिपोर्ट पॉजिटिव मिला था. इसके बाद से जिला प्रशासन ने सुरक्षा के दृष्टिकोण से पड़ोसियों की भी जांच की गई जिसमें सभी की रिपोर्ट नेगेटिव आई है. हालांकि जिला प्रशासन ने कंटेनमेंट जोन और बफर जोन चिन्हित करते हुए इस इलाके में आवागमन एवं परिवहन को पूरी तरह से बंद कर दिया है. जिला प्रशासन ने कंटेंनमेंट जोन के अंतर्गत कुल 25 मकान तथा बफर जोन के अंतर्गत कुल 350 मकान के क्षेत्र को परिवहन एवं आवागमन से प्रतिबंधित किया है.

ये भी पढ़ें-मिड डे मील घोटाला : आरोपी संजय तिवारी फरार, सीबीआई कर रही तलाश


इस मामले में प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी ने बताया कि कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण इस वार्ड में एक ही परिवार के 5 सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. ऐसे में जिला प्रशासन ने इस मोहल्ले में कंटेनमेंट जोन और बफर जोन चिन्हित करते हुए एरिया को सील कर दिया है. यहां चार पालियों में अलग-अलग दंडाधिकारी और पुलिसकर्मी आकर अपनी ड्यूटी करते हैं. उन्होंने बताया कि मोहल्लेवासी पूरी तरह से सजग और समझदार है. किसी प्रकार की ड्यूटी करने में कोई परेशानी नहीं हो रही है, जिन लोगों को रोजमर्रा की जिंदगी में कुछ सामान घटते हैं तो उनके द्वारा फोन किया जाता है जिसके बाद बैरिकेडिंग तक सामान को लाया जाता है फिर वह आकर यहां से ले जाते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details