झारखंड

jharkhand

गुमला में नरसंहार, आदिवासी परिवार के 5 लोगों को उतारा मौत के घाट, सीएम मामले से अनजान

By

Published : Feb 24, 2021, 10:08 AM IST

Updated : Feb 24, 2021, 7:09 PM IST

5-person-of-same-family-killed-in-gumla
गुमला में नरसंहार

18:53 February 24

सीएम हेमंत को नहीं है वारदात की जानकारी

सीएम की प्रतिक्रिया

गुमला: नरसंहार पर अब राजनीति भी शुरू हो गई है. विपक्षी दल के नेता सरकार पर निशाना साध रहे हैं, वहीं सीएम को घटना की जानकारी तक नहीं है. सीएम से जब इस मामले पर पत्रकारों ने सवाल पूछा तो उन्होंने कहा कि इस मामले में कोई जानकारी नहीं है. जानकारी लेने के बाद आगे क्या हो सकता है, करेंगे.

बीजेपी विधायक सीपी सिंह ने दी प्रतिक्रिया

प्रमुख विपक्षी दल बीजेपी ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि राज्य में कानून व्यवस्था पूरी तरह चौपट है और जनता का भरोसा सरकार पर अब नहीं है. पूर्व मंत्री और रांची के बीजेपी विधायक सीपी सिंह ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि राज्य में सरकार नाम की चीज नहीं है. जिसके कारण इस तरह की घटना हो रही है.

15:05 February 24

गुमला में नरसंहार: बीजेपी विधायक सीपी सिंह ने सरकार पर साधा निशाना. मंत्री आलमगीर आलम ने कहा सरकार की इस पर नजर है.

विधायक सीपी सिंह और मंत्री आलमगीर आलम का बयान

गुमला: नरसंहार पर अब राजनीति शुरू हो गई है. प्रमुख विपक्षी दल बीजेपी ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि राज्य में कानून व्यवस्था पूरी तरह चौपट है और जनता का भरोसा सरकार पर नहीं है. पूर्व मंत्री और रांची से बीजेपी विधायक सीपी सिंह ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि राज्य में सरकार नाम की कोई चीज नहीं है. जिसके कारण इस तरह की वारदात हो रही है.

ये भी पढ़े- झारखंड में 63 डीएसपी का तबादला, पदस्थापन की प्रतीक्षा वाले 15 डीएसपी को भी मिली पोस्टिंग

सीपी सिंह ने गुमला नरसंहार की जांच की मांग करते हुए कहा कि राज्य में कानून का राज होना चाहिए, नहीं तो ऐसी घटना होती रहेंगी और जनता इसका शिकार होती रहेगी. नरसंहार मामले पर ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम ने कहा कि सरकार की इस पर नजर है. ऐसी घटनाओं पर कैसे अंकुश लगाया जाए सरकार उस पर तत्पर है.  

14:44 February 24

देखें पूरी खबर

गुमला: जिले के कामडारा थानांतर्गत पकरा पंचायत के बुरुहातु (पहाड़गांव) आमटोली में बीती रात पांच लोगों की धारदार हथियार से नृशंस हत्या कर दी गई. जानकारी के अनुसार, वारदात रात करीब 12 बजे की है. घटना के बाद से इलाके में दहशत है.

ये भी पढ़ें-झारखंड : आपसी विवाद में एक ही परिवार के 5 लोगों की हत्या

जांच में जुटी पुलिस

गुमला के कामडारा थानांतर्गत आमटोली गांव में मंगलवार रात अज्ञात अपराधियों ने पांच लोगों की धारदार हथियार से नृशंस हत्या कर दी. घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस जांच में जुट गई है. मृतकों में 60 वर्षीय निकोदिन तोपनो, 55 वर्षीय जोसपिना तोपनो, 35 वर्षीय भिनसेंट तोपनो, 30 वर्षीय शीलवंती तोपनो और 5 वर्षीय अल्बिन तोपनो शामिल है. जांच के लिए पहुंचे एसपी पी हरदीप जनार्दन ने कहा कि प्रथमदष्टया ये आपसी विवाद का मामला लग रहा है, लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मामले का खुलासा हो पाएगा. फिलहाल, पुलिस घटना की जांच कर रही है.  

घटना की सूचना मिलते ही उपायुक्त शिशिर कुंमार सिन्हा, विधायक जिग्गा सुसारन होरो, एसडीपीओ दीपक कुमार, एसडीओ संजय पीएम कुजूर, सीओ रवींद्र कुमार पांडेय, बीडीओ रवींद्र कुमार गुप्ता और बसिया सर्कल इंस्पेक्टर बैजू उरांव मौक पर पहुंचे चुके हैं और जांच में जुट गए हैं.

13:14 February 24

गुमला नरसंहार पर बोले डीजीपी, जल्द ही पुलिस की गिरफ्त में होंगे सभी दोषी

जानकारी देते डीजीपी

गुमला के कामडारा नरसंहार पर डीजीपी नीरज सिन्हा ने सफाई देते हुए कहा है कि बीती रात कोई धार्मिक आयोजन हुआ था. जिसमें इतनी बड़ी घटना हुई है. उन्होंने कहा कि घटना स्थल पर एसपी सहित पुलिस के कई अधिकारी कैंप कर रहे हैं. गांव के लोग अभी कुछ भी नहीं बता रहे हैं, लेकिन पुलिस जल्द ही घटना के कारणों का पता लगाने में सफल होगी और दोषी लोगों को पकड़ा जायेगा.
 

10:02 February 24

5 आदिवासियों की हत्या

गुमला में आपसी विवाद में एक ही परिवार के 5 लोगों की हत्या

गुमला:जिले के कामडारा में 5 लोगों की हत्या कर दी गई है. घटना कामडारा के पहाड़गांव की है. आपसी विवाद में वारदात को दिया गया अंजाम. एसपी ने की पुष्टि. हत्या से इलाके में सनसनी फैल गई है. आला अधिकारी घटना स्थल पर पहुंचे हैं. मरने वालों में निकोदिन टोपनो, भीमसेन टोपनो, शीलवन्ती टोपनो, अल्बिस टोपनो शामिल हैं. गांव में 5 लोगों की एक साथ हत्या के बाद दहशत का माहौल है. हत्या के कारणों का अब तक खुलासा नहीं हुआ है. 
 

बताया जाता है घटना के पीछे आपसी विवाद है. फिलहाल जांच के बाद ही पता चलेगा मामला क्या है. सभी लोगों की टांगी से काटकर निर्मम हत्या की गई है. परिवार के सभी लोगों की एक साथ हत्या के बाद ग्रामीण भी हत्या के कारणों की जानकारी देने से कतरा रहे हैं.

Last Updated : Feb 24, 2021, 7:09 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details