झारखंड

jharkhand

Phulo Jhano Tribal Cricket Tournament: पश्चिम बंगाल की टीम ने जीता खिताब, कोलाडाबर क्लब को दी मात

By

Published : Jun 12, 2023, 8:45 PM IST

Updated : Jun 12, 2023, 9:35 PM IST

गोड्डा में क्रिकेट टूर्नामेंट में पश्चिम बंगाल की टीम विजयी रही. गोड्डा कॉलेज मैदान में तीन दिवसीय अंतरराज्यीय फूलो झानो आदिवासी क्रिकेट टूर्नामेंट में झारखंड, बिहार समेत 16 टीमों ने हिस्सा लिया.

West Bengal team won Interstate Phulo Jhano tribal cricket tournament in Godda
डिजाइन इमेज

देखें वीडियो

गोड्डाः जिला में आयोजित इंटरस्टेट फूलो झानो आदिवासी क्रिकेट प्रतियोगिता में पश्चिम बंगाल की टीम विजेता बनी. झारखंड, बिहार और पश्चिम बंगाल की 16 टीमों ने हिस्सा लिया. गोड्डा कॉलेज मैदान में तीन दिवसीय अंतरराज्यीय फूलो झानो आदिवासी क्रिकेट टूर्नामेंट सोमवार को संपन्न हुआ.

इसे भी पढ़ें- Video: ग्रीष्मकालीन खेल कैंप के समापन पर गोड्डा के खिलाड़ियों ने जमकर किया डांस

इस आदिवासी क्रिकेट टूर्नामेंट में अलग अलग राज्य के कुल 16 टीमों ने भाग लिया. जिसमें पश्चिम बंगाल के मैत्री क्लब ने फाइनल में पश्चिम बंगाल के ही कोलाडाबर क्लब को 15 रनों से हराया. 10 ओवर के मैच में मैत्री की टीम ने पहले खेलते हुए 101 रन बनाए. वहीं रोमांचक मुकाबले में पीछा करते हुए कोलाडाबर की टीम 15 रनों से पिछड़ गई. विधायक प्रदीप यादव में गोड्डा कॉलेज ग्राउंड में विजेताओं को पुरस्कार प्रदान किया.

इस टूर्नामेंट में पश्चिम बंगाल, झारखंड और बिहार की टीमें हिस्सा ले रही थीं, जिसमें सारे खिलाड़ी आदिवासी थे. नारी सशक्तिकरण का उदाहरण पेश करते हुए फूलो झानो के नाम पर यह पहला क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन हुआ, जो टेनिस बॉल से खेला गया. प्रदीप यादव ने खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाते हुए खिलाड़ियों के सुनहरे भविष्य की कामना की. ये टूर्नामेंट गंगटा के एसटी ब्रदर क्लब द्वारा आयोजित किया गया. वीरेंद्र सोरेन हुए मैन ऑफ सीरीज घोषित किए गये. विजेता टीम को 80 हजार और उप विजेता को 50 हजार की राशि का चेक प्रदान किया गया. इस मैच के दौरान संथाली और हिंदी भाषा में बहुत ही आकर्षक क्रिकेट कमेंट्री लोगों के द्वारा की गई.

Last Updated : Jun 12, 2023, 9:35 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details