झारखंड

jharkhand

दहेज लोभियों ने पीट पीटकर लड़की को किया अधमरा, पिता झारखंड-बिहार के थाने में लगा रहे चक्कर, फिर भी दर्ज नहीं हुआ मामला

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Oct 12, 2023, 9:30 PM IST

Updated : Oct 12, 2023, 9:39 PM IST

गोड्डा की बेटी के साथ बिहार के भागलपुर में दहेज के लिए मारपीट की गई है. उसके पति ने उसकी बेहरमी से पिटाई की जिससे उसके कान के पर्दे फट गए. इतना ही नहीं उसके गर्भ में पल रहे बच्चे की भी मौत हो गई. हैरानी की बात तो ये है कि जब उसके पिता ने इसकी शिकायत करने की कोशिश की तो मामला दो थानों के बीच उलझ गया और एफआईआर तक दर्ज नहीं हो सकी. Victim stuck between two police stations to lodge FIR

Victim stuck between two police stations to FIR
Victim stuck between two police stations to FIR

दहेज लोभियों ने पीट पीटकर लड़की को किया अधमरा

गोड्डा: जिले की बिटिया रेशमा खातून को बिहार के भागलपुर जिले जिले में दहेज लोभियों ने पीट पीटकर इस कदर अधमरा कर दिया कि उसके कोख में पल रहा बच्चा दुनिया में आने से पहले ही काल के गाल में समा गया. वहीं रेशमा के कान के पर्दे फट गए. इस पिटाई के बाद अब रेशमा ना तो ठीक से सुन पाती है और ही बोल पाती है. किसी तरह उसने अपने पिता को अपनी व्यथा चोरी छिपे फोन कर बतायी. तो उसके पिता भागते हुए अपनी बेटी के ससुराल पहुंचे और उसे लेकर अपने घर वापस लौट आए. उन्होंने अपने दामाद के खिलाफ थाने में शिकायत करने की सोची, लेकिन झारखंड पुलिस ने उनकी फरियाद सुनने से इनकार कर दिया.

ये भी पढ़ें:Crime News Koderma: विवाहिता का शव संदिग्ध परिस्थितियों में बरामद, दहेज हत्या का आरोप

लड़की के पिता नसीमुद्दीन ने बताया कि वह जब अपनी बेटी को लेकर घर लौटे सबसे पहले उन्होंने महगामा अस्पताल में इलाज करवाया उसके बाद गोड्डा में इलाज करवाया. इसके बाद उन्होंने अपने दामाद के खिलाफ दहेज के लिए मारपीट का मामला भी दर्ज करवाने की कोशिश की लेकिन हनवारा थाना ने एफआईआर दर्ज करने से इनकार कर दिया. उनका कहना है कि मामला बिहार के भगालपुर जिले के सन्हौला थाना क्षेत्र का है इसलिए मामला वहीं दर्ज होगा.

गुरुवार को लड़की के पिता शिकायत लेकर सनहोला थाना गए, लेकिन वहां भी निराशा मिली फिर उन्होंने भगालपुर एसपी के यहां आवेदन दिया है. उनका कहना है कि अब तक मामला दर्ज नहीं हुआ है.

जानकारी के मुताबिक रेशमा खातून की शादी भगालपुर जिले के सनहोला थाना क्षेत्र के चकनाथु गांव के मोहम्मद परवेज़ के साथ तीन साल पहले हुई थी. इसके बाद से लड़की से पांच लाख और मोबाइल की मांग दामाद और उसके परिजन करते थे. लड़की के साथ पहले भी मारपीट की बात कही जा रहा है.

Last Updated : Oct 12, 2023, 9:39 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details