झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

कृषि कानून के विरोध में गोड्डा से देवघर के लिए निकली कांग्रेस की ट्रैक्टर रैली, केंद्र पर जमकर बरसे प्रदीप

केंद्र सरकार के कृषि कानून के विरोध और आंदोलनकारी किसानों के समर्थन में गोड्डा से सैकड़ों की संख्या में ट्रेक्टर कारगिल चौक से देवघर के लिए रवाना हुआ. रैली का नेतृत्व विधायक प्रदीप यादव कर रहे हैं. यह ट्रेक्टर रैली गोड्डा से पोड़ैयाहाट, मोहनपुर होते हुए देवघर के रोहिणी ग्राम तक जाएगी.

By

Published : Jan 31, 2021, 12:02 PM IST

Updated : Jan 31, 2021, 1:48 PM IST

tractor rally of congress in godda
कांग्रेस की ट्रैक्टर रैली

गोड्डाः जिले के कारगिल चौक से देवघर के रोहिणी के लिए कांग्रेस की रैली निकली. जिसमें सैकड़ों की संख्या में ट्रेक्टर रवाना हुए. जिसका नेतृत्व प्रदीप यादव कर रहे हैं. मौके पर मंत्री बादल पत्रलेख भी मौजूद रहे.

देखें पूरी खबर

केंद्र सरकार के कृषि कानून के विरोध और आंदोलनकारी किसानों के समर्थन में गोड्डा से सैकड़ों की संख्या में ट्रेक्टर कारगिल चौक से देवघर के लिए रवाना हुआ. रैली का नेतृत्व विधायक प्रदीप यादव कर रहे हैं. यह ट्रेक्टर रैली गोड्डा से पोड़ैयाहाट, मोहनपुर होते हुए देवघर के रोहिणी ग्राम तक जाएगी. बता दें कि रोहिणी स्वतंत्रता संग्राम से जुड़े वीरों की धरती है. जहां आजादी की कई लड़ाइयों की अहम शुरुआत हुई थी.


गोड्डा से रवाना होने से पूर्व प्रदीप यादव ने हुंकार भरते हुए कहा कि वे आखिरी दम तक किसानों के आंदोलन के साथ हैं. भाजपा की सरकार चंद उद्योगपतियों के इशारे पर किसानों को भीख मांगने पर मजबूर करना चाहती है. जो वो कभी होने नहीं देंगे. पूरे देश के किसान भाजपा की किसान विरोधी नीति को समझ गए हैं, वे उनकी किसी चाल को कामयाब नही होने देंगे. वहीं कांग्रेस हमेशा देश के किसानों के साथ है और इसी कड़ी में यह बड़ा आंदोलन और विरोध ट्रेक्टर रैली गोड्डा से आरंभ हुआ. इस रैली में पूरे संथाल परगना के किसान शामिल हो रहे हैं.

गोड्डा में ट्रैक्टर रैली को सबोधित करते हुए कृषि मंत्री बादल पत्रलेख ने कहा ये जांच होनी चाहिए कि शांतिपूर्ण किसान कैसे उग्र हुए. इसके पीछे किसका षड़यंत्र है. उन्होंने कहा कि झारखंड में आंदोलन का आगाज हो गया है. राज्य से 12 सांसद चुनाव जीत कर गए हैं. उन्हें जवाब देना होगा कि आखिर ये सरकार लोगों खासकर युवाओं का रोजगार क्यों छीन रही है. वो किसानों को बंधुआ और भिखारी बनाना चाहती है. ऐसे में अब किसान जग गए हैं. वो अपने अधिकारों को लेने के लिए ततपर हैं. ऐसे में केंद्र की भाजपा सरकार तक को नसीहत दी है वे किसानों के हित मे काले कृषि कानून को वापस ले.

Last Updated : Jan 31, 2021, 1:48 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details