झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

आंदोलनकारी युवकों का हथियार के बल पर किया अपहरण, संदेह के घेरे में ECL प्रबंधन

गोड्डा के राजमहल ईसीएल परियोजना के तहत जमीन का अधिग्रहण किया जा रहा है. इस अधिग्रहण का स्थानीय लोग विरोध कर रहे हैं. विरोध में शामिल 3 युवकों का अपहरण कर लिया गया. जिसमें से एक को छोड़ दिया गया है. ग्रामीण इस अपहरणकांड में ईसीएल का हाथ होने की बात कह रहे हैं.

By

Published : Oct 5, 2021, 11:58 AM IST

Updated : Oct 5, 2021, 1:06 PM IST

three-youths-abducted-on-strength-of-arms-in-godda
तीन आंदोलनकारी युवकों का हथियार के बल पर किया अपहरण

गोड्डाः राजमहल ईसीएल परियोजना के तहत आसपास के गांवों की जमीन का अधिग्रहण किया जा रहा है. इस अधिग्रहण के विरोध में गांव के सैकड़ों की संख्या में लोग आंदोलन कर रहे हैं. आंदोलन कर रहे भेरंडा गांव से तीन युवकों का हथियार के बल पर अपराधियों ने अपहरण कर लिया है. हालांकि, अपराधियों ने एक युवक शिवनंदन को छोड़ दिया, जबकि दो युवक रवि लाल हेम्ब्रम और रमेश किस्कू अब भी अपहरणकर्ताओं के चंगुल में फंसे हैं. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस पहुंची और मामले की जांच में जुट गई है.

यह भी पढ़ेंःECL राजमहल परियोजना के भूमि अधिग्रहण के विरोध में आदिवासियों ने गाड़े लाल झंडे, कहा- नहीं देंगे एक इंच जमीन


ईसीएल राजमहल परियोजना की ओर से तालझारी और भेरंडा मौजा की जमीन का अधिग्रहण किया जा रहा है. जिसका स्थानीय लोग विरोध कर रहे हैं. इस आंदोलन का नेतृत्व रविलाल हेम्ब्रम कर रहे हैं, जिसे दबाव बनाने के लिए अगवा कर लिया गया है.

देखें पूरी रिपोर्ट

जान से मारने की दी गई धमकी

स्थानीय लोगों ने बताया कि भेरंडा गांव के दो युवक शिवनंदन और रमेश किस्कू को पहले अगवा किया गया. इन दोनों को साहिबगंज बरहेट ले जाया गया. इन दोनों पर दबाव बनाकर रवि लाल हेम्ब्रम को बुलाया गया और फिर रवि को भी अगवा कर लिया गया. अपहणकर्ता के चंगुल से छूटने के बाद शिवनंदन ने बताया कि भूमि अधिग्रहण का विरोध को बंद करने को कहा गया, अन्यथा जान से मारने की धमकी दी गई.

लोजपा नेता सनत मरांडी पर आरोप

स्थानीय लोगों ने बताया कि लोजपा नेता सनत मरांडी ने तीनों युवकों को अपहरण किया है. सनत मरांडी की गाड़ी से हथियार लेकर अपराधी पहुंचे थे. उन्होंने कहा कि ईसीएल प्रबंधन के इशारे पर सनत मरांडी दबाव बनाने की कोशिश कर रहे हैं. वहीं, इस घटना को लेकर ग्रामीण गोलबंद होकर लोजपा नेता के घर का घेराव करने के साथ-साथ गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं. एसपी वाइएस रमेश ने कहा कि अपह्रत दोनों युवक को सकुशल बरामद करने को लेकर छापेमारी की जा रही है. उन्होंने कहा कि अपराधियों को शीघ्र गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

Last Updated : Oct 5, 2021, 1:06 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details