झारखंड

jharkhand

कोरोना संकट में 'टीम-5' गरीबों के लिए बनी मसीहा, युवाओं की मानवीय पहल

By

Published : Apr 3, 2020, 2:11 PM IST

Updated : Apr 3, 2020, 3:22 PM IST

देश में कोरोना का प्रकोप कम होने का नाम नहीं ले रहा है. देश के लगभग राज्यों में यह अपनी गिरफ्त बना चुका है. गरीबों के लिए काफी मुश्किल भरे हालात हैं. ऐसे में गोड्डा के कुछ युवाओं की पहल से काफी लोगों को लाभ मिल रहा है.

कोरोना संकट
कोरोना संकट

गोड्डा: झारखंड में कोरोना का खौफ बरकरार है. ऐसे में सबसे ज्यादा परेशान गरीब वर्गों को रही है. उनके सामने रोजी रोटी का संकट है. साथ ही अन्य परेशानी भी है. संकट की इस घड़ी में चारों ओर से मदद के हाथ आगे बढ़ रहे हैं.

'टीम-5' गरीबों के लिए बनी मसीहा.

इस बात को चरितार्थ कर रहे है टीम फाइव के सदस्य. देश के विभिन्न हिस्सो में लॉकडाउन के दौरान फंसे जरूरतमंदों की मदद कर रहे हैं. उन्हें पैसे और रशद पहुंचा रहे हैं. इस टीम को नाम दिया है टीम 5. कॉटन वारियर्स के रूप में न केवल झारखंज बल्कि देश के अन्य हिस्सों में फंसे लोगों की मदद कर रहे है.

अब तक टीम 5 के 500 से भी अधिक मजदूरों को देश के विभिन्न हिस्सो में मदद पहुंचाई है. ये सभी युवक गोड्डा के अलग-अलग इलाकों के हैं और आपस में सोशल मीडिया के माध्यम से एक- दूसरे से जुड़े हुए है. इन युवकों में ताजफ्फुल आज़ाद, मो. मिन्हाज आलम ,तौसीफ आलम,जावेद आलम व मुश्ताक अंसारी का नाम शामिल है.

ये सभी युवा हैं और ये देश के अलग-अलग हिस्सों में लॉकडाउन के फंसे मजदूरों की मदद उनके खातों में एक निर्धारित राशि व अनाज भिजवा कर कर रहे हैं. सभी युवा अपने स्तर से लोगों से सहायता राशि संग्रहित करते हैं.

यह भी पढ़ेंःहजारीबाग में कोरोना संक्रमित मरीज मिलने के बाद हड़कंप, पूरे गांव को किया गया सील

इसके लिए अपने जानने वालों को अलग अलग क्षेत्रो में प्रेरित करते हैं. सभी युवा वैसे तो अल्प संख्यक समुदाय हैं लेकिन इनके द्वारा सहायता का हर वर्ग व समुदाय को मिल रहा है जो जरूरतमंद हैं. टीम 5 से तत्काल मदद पाकर लोग उन्हें धन्यवाद भी भेज रहे हैं. ऐसे प्रयास को देखते हुए लोग भी मदद के लिए आगे आ रहे हैं.

Last Updated : Apr 3, 2020, 3:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details