झारखंड

jharkhand

By

Published : Feb 2, 2019, 7:13 PM IST

ETV Bharat / state

कभी लगता था यहां असामाजिक तत्वों का जमघट, अब राहगीरों की है शरणस्थली

शहर के इस इमारत में जुआड़ियों का कभी लगता था अड्डा. नगर परिषद के सकारात्मक पहल के बाद अब इस जगह की तस्वीर बदल गई है. इस जगह को शेल्टर होम नाम दिया गया है.

शेल्टर होम.

गोड्डा: शहर के बीचोबीच गांधी मैदान के समीप एक खंडहर सी इमारत कभी जुआड़ियों और शराबियों का अड्डा हुआ करता था. जहां आए दिन असामाजिक तत्वों द्वारा कोई न कोई गलत काम को अंजाम दिया जाता था. वहीं, नगर परिषद के सकारात्मक पहल के कारण इस जगह की तस्वीर बदल गई है.

शेल्टर होम.

जिले के गांधी मैदान के एक इमारत में असमाजिक तत्वों का जमावड़ा लगने वाला जगह अब जरूरतमंदों के लिए जाना जा रहा है. दरअसल, नगर परिषद की सकारात्मक पहल के तहत इस भवन की तस्वीर बदल गई. इस इमारत की मरम्मत कर होटल की शक्ल दी गई है. जहां रहने सोने के पर्याप्त प्रबंध हैं.

नगर परिषद के कार्य को सबने सराहा
बताया जा रहा कि कोई भी राहगीर हो या जिले का जरूरतमंद व्यक्ति. अपनी पहचान बताकर इस भवन में नि:शुल्क ठहर सकता है. इस जगह को शेल्टर होम नाम दिया गया है. साथ ही ये सुविधा उन युवाओं के लिए भी काफी महत्वपूर्ण है जो बाहर से परीक्षा देने आते है. वो भी इस शेल्टर होम का नि:शुल्क लाभ उठा सकते हैं. नगर परिषद के इस कार्य के बाद लोग इसकी प्रशंसा करते नजर आ रहे हैं.

ये जगह जरूरतमंदों शरणस्थली है
इस संबंध में नगर परिषद अध्यक्ष गुड्डू मंडल ने कहा कि गोड्डा आने वाला कोई व्यक्ति या फिर जरूरतमंद अब सड़क पर रात नही गुजारेंगे. इधर, खेल संघों से जुड़े सुरजीत झा ने कहा कि निश्चित ही शहर के लिए एक अच्छी पहल है. कभी यह गलत तत्वों का केंद्र होता अब ये जगह जरूरतमंदों की शरणस्थली है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details