झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

आदिम जनजाति परिवारों को डाकिया योजना के तहत नहीं मिला 35 किलो चावल , राज्य खाद्य आयोग ने डीएसओ से मांगा जवाब

गोड्डा जिले के बोआरीजोर प्रखंड के पंचायत में आदिम जनजाती परिवारो को 35 किलो चावल की आपूर्ति नहीं की गई है. डाकिया योजना के तहत दिए जाने वाले चावल जनजातियों को नहीं मिलने पर सवाल उठने लगे हैं. अब पूरे मामले में राज्य खाद्य आयोग के चेयरमेन हिमांशु शेखर मिश्रा ने जवाब मांगा है.

By

Published : Nov 26, 2021, 12:39 PM IST

dakia yojna fail in godda
गोड्डा में डाकिया योजना फेल

गोड्डा: जिले में आदिम जनजाति ग्रुप डाकिया योजना के तहत परिवारों को 35 किलो चावल उनके घर तक पहुंचाया जाना था लेकिन सोशल ऑडिट में इस बात का खुलासा हुआ है कि गोड्डा के बोआरीजोर प्रखंड के पंचायत में इस योजना के तहत खाद्य आपूर्ति नहीं की गई है. अब राज्य खाद्य आयोग के चेयरमेन हिमांशु शेखर मिश्रा ने जिला खाद्य आपूर्ति पदाधिकारी से सात दिनों के अंदर जवाब मांगा है.

ये भी पढ़ें-124 किसानों पर धान खरीद में गड़बड़ी का आरोप, लिमिट से ज्यादा सरकारी एजेंसी को फर्जी तरीके से बेचा गया धान

सीएम के क्षेत्र में गड़बड़ी

बता दें कि इस योजना के तहत गोड्डा जिले के चार प्रखंड सुंदरपहाड़ी,बोआरीजोर ,गोड्डा व पोड़ैयाहाट के कुल 7172 परिवार और राज्य के कुल 70 हजार परिवारों को लाभान्वित होना है. सोशल ऑडिट में इस योजना गड़बड़ी गोड्डा जिले के बोआरीजोर व सुंदरपहाड़ी जिले में सामने आए हैं जो सीएम हेमंत सोरेन के प्रतिनिधित्व वाला क्षेत्र है.

आइकॉन बना ओडिसा

इस बावत गोड्डा दौरे पर आए राज्य खाद्य आयोग हिमांशु शेखर मिश्रा ने कहा की आयोग की जिम्मेवारी है कि जरूरत मंद और लाभुक को उनके हिस्से का अनाज मिले. कोई भी व्यक्ति भूखा न रहे. साथ ही कहा अगर कोई शिकायत मिलती है तो आयोग के नंबर पर सूचना दें. इस दौरान आयोग के अध्यक्ष ने कहा कि 10 साल पहले तक कुपोषण की जब बात आती थी तो ओडिसा का नाम आता था. आज वही ओडिसा पूरे देश मे आइकॉन बन गया है जिसने कुपोषण पर सबसे बेहतर काम किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details