झारखंड

jharkhand

गोड्डा: ग्रामीण भागों में सख्ती हो रहा है सोशल डिस्टेंसिंग का पालन, अन्य क्षेत्रों को प्रेरणा लेने की जरूरत

By

Published : Apr 9, 2020, 3:43 PM IST

Updated : Apr 9, 2020, 7:28 PM IST

कोरोना के मद्देनजर पूरे राज्य में लॉकडाउन लागू है. इस नाजुक स्थिति में कई जगह लॉकडाउन के उल्लंघन की शिकायत आ रही है तो दूसरी ओर गोड्डा के ग्रामीण भागों में नागरिकों ने इस संबंध मे जागरुकता दिखाते हुए लोगों का सकारात्मक संदेश दिया है.

सोशन डिस्टेंसिंग का पालन
सोशन डिस्टेंसिंग का पालन

गोड्डा: झारखंड में कोरोना महामारी के चलते पूरी तरह से लॉकडाउन लागू है. सभी भागों में इसका सख्ती से पालन करने का प्रयास किया जा रहा है. गोड्डा जिले में भी यही स्थिति है. यहां शहरी इलाकों के साथ-साथ ग्रामीण इलाकों में भी लोग इसका पालन कर रहे हैं. सोशल डिस्टेंस का पालन, सरकार के नियमों का उल्लंघन ना हो इसके लिए लोग घरों में बैठकर रहने को मजबूर हैं. कोरोना वायरस की महामारी को देखते हुए पूरे देश में लॉकडाउन लागू है. गोड्डा जिले में भी पिछले कई दिनों से लॉकडाउन जारी है.

सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो रहा है.

कई जगहों पर पुलिस लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग, धारा 144 व लॉक डाउन का पालन कराते हुए नजर आ रही है, लेकिन कुछ इस तरीके के भी लोग हैं जो लॉ डाउन की धज्जियां उड़ाते नजर आ रहे हैं लेकिन गोड्डा जिला अंतर्गत पोड़ैयाहाट क्षेत्र से जागरूकता की मिसाल कायम करते लोगों की तस्वीर सामने आ रही है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार यहां पर लोग अपने घरों में बैठ सरकार का निर्देशों का पालन कर रहे हैं, अति आवश्यक होने पर ही लोग जरूरी सामान को खरीदने के लिए घर से बाहर निकलते हैं.

यह भी पढ़ेंःबेजुबानों पर पड़ रही है लॉकडाउन की दोहरी मार, ईटीवी भारत के सुझाव की मेयर ने की तारीफ

शायद ही कोई ऐसे परिवार हो जो अनावश्यक अपने घर से बाहर दिखे, हालांकि इसमें आंगनवाड़ी सेविका अरुणा देवी का पूरा योगदान है, जिन्होंने दिन रात एक कर लोगों को जागरूक करने का प्रयास किया है.

इससे यहां की तस्वीर बताती है कि यहां पर लोग लॉकडाउन में अपने घरों में ही है और मनोरंजन के लिए गाजे बाजे ढोल डफली बजाकर अपने घर में ही समय काट रहे हैं. पोड़ैयाहाट से यह तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रही है. इस तस्वीरों से सच में बाकी लोगों को भी सीखने की जरूरत है.

Last Updated : Apr 9, 2020, 7:28 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details