झारखंड

jharkhand

36 वें राष्ट्रीय खेल में झारखंड के खिलाड़ी निभाएंगे रेफरी की भूमिका, गुजरात रवाना

By

Published : Sep 25, 2022, 10:50 PM IST

गुजरात में आयोजित होने वाले राष्ट्रीय खेल ( 36th National Games gujarat) में झारखंड के दो खिलाड़ी इस बार ऑफिशियल के रूप में शामिल होंगे. दोनों खिलाड़ी नेटबाल प्रतियोगिता में रेफरी की भूमिका निभाएंगे.

36th National Games gujarat
36 वें राष्ट्रीय खेल में झारखंड के खिलाड़ी निभाएंगे रेफरी की भूमिका

गोड्डा: 36वें नेशनल गेम ( 36th National Games gujarat)की नेटबाल प्रतियोगिता में गोड्डा की मोनालिसा और गुंजन झा रेफरी की भूमिका निभाएंगे. इसके लिए दोनों गुजरात रवाना हो गए हैं. राष्ट्रीय खेल के आयोजन में ये दोनों खिलाड़ी अपनी भूमिका निभाएंगे.

ये भी पढ़ें-राष्ट्रीय खेल दिवस को लेकर साइक्लोथॉन 2022 का आयोजन, प्रदूषण मुक्त धनबाद का संकल्प

36वें राष्ट्रीय खेल प्रतियोगिता के लिए नेटबाल प्रतियोगिता के लिए दो टेक्निकल ऑफिशियल का झारखंड से चयन हुआ है, जो प्रतियोगिता में रेफरी के रूप योगदान देंगे. ये दोनों गोड्डा नेटबाल से संबंध रखते हैं. दोनों टेक्निकल ऑफिशियल का नाम गुंजन कुमार झा और मोनालिसा कुमारी हैं.

देखें पूरी खबर


बता दें ये दोनों राष्ट्रीय नेटबाल खिलाड़ी हैं. इससे पूर्व राष्ट्रीय नेटबाल खिलाड़ी के रूप में राज्य का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं. पूरे देश से नेटबाल प्रतियोगिता के आयोजन में मदद देने के लिए कुल 30 लोगों का चयन हुआ था, जिसमें झारखंड के ये खिलाड़ी भी हैं.


बता दें कि गुजरात में 36 वें राष्ट्रीय खेल प्रतियोगिता का आयोजन होना है. ये प्रतियोगिता 29 सितंबर से 12 अक्टूबर तक आयोजित होगी. इसमें 30 से ज्यादा खेल स्पर्धाएं आयोजित होंगी जिसमें 13 हजार खिलाड़ी अपनी प्रतिभा दिखाएंगे. मोनालिसा कुमारी और गुंजन कुमार झा ने गुजरात के लिए रवाना होने से पूर्व बताया कि किसी भी खिलाड़ी के लिए ये बड़ा अवसर होता है कि वे राष्ट्रीय खेलों में प्रतिभागी के तौर पर हिस्सा लें और हम दोनों ही पिछली बार झारखंड में हुए राष्ट्रीय खेलों में हिस्सा बतौर खिलाड़ी हिस्सा ले चुके हैं. अब वे नेटबाल रेफरी के रूप में टेक्निकल ऑफिशियल के रूप में हिस्सा ले रहे हैं. ये उनके लिए खुशी का क्षण है और वे राष्ट्रीय खेल के आयोजन में अपना सौ प्रतिशत देने का प्रयास करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details