झारखंड

jharkhand

By

Published : Nov 17, 2020, 10:28 AM IST

ETV Bharat / state

छठ पर जारी गाइडलाइंस को लेकर असमंजस, तालाब-नदी की सफाई में जुटा नगर परिषद

गोड्डा नगर परिषद की ओर से शहर के सभी छठ घाट तालाब और नदी की साफ सफाई में जुट गई है. वहीं सरकार की ओर से जारी कोविड-19 गाइडलाइन के मद्देनजर कुछ लोगों में असमंजस का माहौल है.

confusion about guidelines issued for chhath in godda
गाइडलाइंस को लेकर असमंजस

गोड्डाः जिला में शहरी क्षेत्र में तालाब के साफ सफाई में नगर परिषद जुट गई है. शहर के तालाबों और कझिया नदी की साफ सफाई में कुल चालीस मजदूर जुटे हैं. वहीं कोरोना-19 गाइडलाइन के अनुपालन पर नगर परिषद अध्यक्ष ने कहा ये काम जिला प्रशासन का है, उनका काम स्वच्छता रखना है वो साफ सफाई करवा रहे हैं.

देखें पूरी खबर

गोड्डा नगर परिषद छठ को लेकर तत्पर दिखा रही है. लेकिन छठ पूजा को लेकर सरकारी की ओर से जारी नई गाइडलाइंस को लेकर लोगों में असमंजस की स्थिति देखी जा रही है. इसको लेकर नगर परिषद अध्यक्ष का साफ कहना है कि उनकी जिम्मेदारी सफाई की है, बाकी गाइडलाइंस को लेकर सारा काम प्रशासन का है.

नदी-तालाब की हो रही है सफाई
छठ को देखते हुए शहर के आधे दर्ज़न भर तालाब के अलावा कझिया नदी के साफ सफाई में नगर परिषद जुट गई है. इस बार कोरोना के मद्देनजर छठ घाट के आसपास दूर दराज के क्षेत्र में भी स्वच्छता का ख्याल रखा जा रहा है. जिससे ज्यादा भीड़भाड़ की स्थिति होने पर भी लोग सोशल डिस्टेंसिनग बनाकर दूर-दूर खड़े हो सके. नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी ने कहा कि वो दुर्गापूजा के बाद से ही साफ सफाई शुरू कर दी है. छठ से पूर्व लाइट की भी व्यवस्था जल्द पूरी कर ली जाएगी.

इसे भी पढ़ें- गोड्डा में अजीब तरीके से बर्बाद हो रही है धान की फसल, जानिए क्या है वजह?

छठ पर जारी गाइडलाइंस को लेकर असमंजस

वहीं कोरोना गाइडलाइंस पर नगर परिषद अध्यक्ष ने साफ साफ कहा कि ये देखना जिला प्रशासन का काम है, वो स्वच्छता के प्रति जवाबदेह है और वो इसका विशेष ध्यान रख रहे हैं. इस मौके समाजसेवी अरुण सहाय ने कहा कि ये लोक आस्था का पर्व छठ है और बिहार में अभी चुनाव हुआ है तो छठ भी जबरदस्त होना है और झारखंड भी इससे अछूता नहीं है. ऐसे में ये संभावना है कि भीड़भाड़ हो लेकिन इन सबके हम सब की जिम्मेवारी है कि कोरोना के मद्देनजर सुरक्षा उपाय का ख्याल रखे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details