झारखंड

jharkhand

By

Published : Jul 13, 2020, 7:10 AM IST

ETV Bharat / state

गोड्डा: प्रसव पीड़ा से तड़प रही महिला ने देवडांड़ उप स्वास्थ्य केंद्र के बाहर ही बच्चे को दिया जन्म, मुख्यमंत्री ने लिया संज्ञान

गोड्डा में स्वास्थ्य केंद्र के बाहर बच्चे को जन्म देने के मामले में सीएम हेमंत सोरेन ने संज्ञान लेते हुए च के आदेश दिए हैं. उन्होंने गोड्डा की उपायुक्त को पूरे मामले की जांच कर उन्हें सूचित करने का निर्देश दिया है.

Chief Minister took cognizanc
नवजात के साथ महिला

गोड्डा: जिले के पोड़ैयाहाट प्रखंड क्षेत्र के स्वास्थ्य केंद्र के बाहर ही एक बच्चे को जन्म देने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. इस मामले को राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने गंभीरता से लेते हुए जांच के आदेश दिए हैं. सीएम ने कहा कि यह अत्यंत गंभीर मामला है, ऐसी घटना होना पूरे राज्य के लिए पीड़ादायक है. उन्होंने गोड्डा की उपायुक्त को पूरे मामले की जांच कर उन्हें सूचित करने का निर्देश दिया है. इसके साथ ही उन्होंने राज्य के सभी जिले के उपायुक्तों को इस तरह के मामले पर ध्यान देने को कहा है.

देखें पूरी खबर

जानकारी के अनुसार गोड्डा के देवडांड़ उप स्वास्‍थ्‍य केंद्र बंद रहने के कारण प्रसव पीड़ा से तड़प रही महिला ने स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र के बाहर ही बच्‍चे को जन्‍म दे दिया. इस दौरान सहिया को भी फोन किया गया लेकिन उसका फोन बेद पाया गया. परिजनों ने आरोप लगाते हुए कहा कि एएनएम और सहिया के कारण यह पूरी घटना घटी. परिवार वालों के मुताबिक करीब साढ़े छह बजे सुबह पहले वे लोग देवडांड़ के पुराने अस्पताल भवन में गए थे लेकिन वहां ताला लगा था. यह सोचकर वे नए भवन में चले गए वह भी बंद था. तब तक प्रसव वेदना चरम तक पहुंच चुकी थी. किसी ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया में डाल दिया. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने इसकी जानकारी मिलने के बाद गोड्डा के डीसी को ट्वीट कर तुरंत एक्शन लेने को कहा है.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details