झारखंड

jharkhand

By

Published : Jan 7, 2020, 8:33 AM IST

ETV Bharat / state

कड़ाके की ठंड के बीच गोड्डा में गरमाया कंबल घोटाला विवाद मामला, पार्षदों ने खोला मोर्चा

गोड्डा नगर परिषद में कंबल को लेकर पार्षदों और नगर परिषद अध्यक्ष के बीच नया विवाद छिड़ गया है. नगर परिषद प्रशासन पर पार्षदों ने गंभीर आरोप लगाते हुए नगर परिषद के अध्यक्ष जितेंद्र मंडल पर गरीबों के बीच बांटने के लिए रखे गए करीब1000 कंबल गायब करने का आरोप लगाया है.

case of blanket dispute heats up in Godda
कड़ाके के ठंड में अलाव तापते लोग

गोड्डा: नगर परिषद में कंबल गायब होने के मामले को लेकर नया विवाद छिड़ गया है. पार्षदों ने नगर परिषद प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि पुराने कार्यालय में रखे 32 बंडल में करीब 1000 कंबल गायब हो गए हैं.

देखें पूरी खबर

कड़ाके की ठंड के बीच गोड्डा नगर परिषद में एक हजार कंबल के गायब होने का मामला गर्म गया है. वार्ड पार्षदों के आरोप है कि नगर परिषद अध्यक्ष ने सारे कंबल परिषद प्रशासन की मिलीभगत से गायब करवाए गए हैं. कड़ाके की ठंड में कंबल गायब होने का मामला सामने आया है. जिसमें वार्ड पार्षदों ने नगर परिषद अध्यक्ष पर कंबल को गायब करने का आरोप लगाया है. इस पर वार्ड पार्षदों की ओर से दिए गए जवाब कुछ और भी इशारा कर रहा है.

पार्षदों ने नगर परिषद अध्यक्ष पर लगाया आरोप

जिले में कड़ाके की ठंड पड़ रही है. लोग किसी तरह अपना बचाव कर रहे है. गोड्डा में जगह-जगह अलाव के सहारे लोग किसी तरह गुजारा कर रहे हैं. ऐसे में नगर परिषद में रखे कंबल के गायब होने का मामला पूरे नगर परिषद प्रशासन पर सवाल खड़ा करता है. वार्ड पार्षदों का कहना है कि कुछ दिन पूर्व नगर परिषद अध्यक्ष जीतेंद्र मंडल ने कहा था कि वितरण के लिए कुल 500 कंबल ही आए हैं. ऐसे हर वार्ड को 13-13 कंबल दिए जाएंगे. इसको लेकर वार्ड पार्षदों ने विरोध करते हुए कंबल लेने से इंकार कर दिया. वहीं दूसरे वार्ड पार्षदों के कहना है कि गोदाम में 32 बंडल में 1000 से ज्यादा कंबल रखा हुआ था जो गायब कर दिया गया है. इसका आरोप नगर परिषद अध्यक्ष पर लगाया गया है.

इसे भी पढ़ें- JNU घटना पर गिरिडीह में नाराजगी, कैंडल मार्च निकालकर जताया विरोध

मामले पर नगर परिषद अध्यक्ष ने दी सफाई

इधर पूरे मामले पर नगर परिषद अध्यक्ष जितेंद्र मंडल का कहना है कि एसडीओ के आदेश पर जरुरत मंदों के बीच कंबल बांटा जा रहा है. पिछले साल 150-200 के बीच सभी वार्ड पार्षदों को कंबल दिया गया था. इसको लेकर कोई यूटिलाइजेशन प्रमाण पत्र जमा नहीं किया गया है. इसलिए जिन्हें कबंल चाहिए वे लोग बोल सकते हैं, मैं खुद साथ मे जाकर कंबल को बटवाएंगे. बता दें कि जितेंद्र मंडल हमेशा से विवादों में रहे है. कभी गोड्डा विधायक के लोगों के साथ मारपीट का मामला, तो कभी वार्ड पार्षद को जाती सूचक शब्दों से संबोधन का मामला में घिरते आए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details