झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

बिहार से गोड्डा के रास्ते बंगाल ले जाए जा रहे 45 पशु जब्त, आठ तस्कर भी गिरफ्तार

गोड्डा जिला के रास्ते बिहार के बांका जिले से प. बंगाल और बंगला देश ले जाए जा रहे पशु से लदे ट्रक को पुलिस ने जब्त किया है. पहली दफा आठ तस्कर भी गिरफ्तार हुए हैं.

By

Published : Sep 24, 2020, 2:51 AM IST

8 animal smugglers arrested with 45 animals in godda
आठ तस्कर भी गिरफ्तार

गोड्डाः जिला से पहली बार 8 पशु तस्कर गिरफ्तार किए गए हैं. गोड्डा के रास्ते बिहार के बांका जिले से प. बंगाल और बंगला देश ले जाये जा रहे पशु से लदे टूक को पुलिस ने जब्त किया है. इस कार्रवाई में पहली बार 8 तस्करों को भी शिकंजे में लिया है. आमतौर पर ऐसे मामलों में तस्करों की गिरफ्तारी नहीं हो पाती थी. गोड्डा से पाकुड़ मार्ग पर सुंदरपहाड़ी थाना पुलिस ने तस्करी कर ले जा रहे दो ट्रक को जब्त किया. जिसमें कुल 45 पशु लादे हुए थे. वहीं इस तस्करी में शामिल आठ लोगों को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

लंबे समय से जारी है पशु तस्करी

बता दें कि बिहार के बांका जिले से गोड्डा के रास्ते ये पशु प. बंगाल और बंगला देश तक पहुंचाए जाते हैं. ये तस्करी काफी लंबे समय से जारी है. इसे लेकर कई बार पुलिस और प्रशासन की ओर से प्रयास भी हुए. कुछ दिन पूर्व ही एसपी वाईएस रमेश ने सभी थानों को निर्देश दिया था कि अगर किसी थाने में पशु तस्करी का मामला सामने आता है तो रास्ते में पड़ने वाले सभी थाना के प्रभारी इसके लिए जिम्मेवार होंगे और उनके विरुद्ध करवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details