झारखंड

jharkhand

By

Published : May 19, 2020, 3:27 PM IST

ETV Bharat / state

गिरिडीह: नहीं थम रहा ट्रकों पर यात्रा करने का सिलसिला, हर रोज सफर कर रहे हैं हजारों मजदूर

उत्तर प्रदेश के औरैया में हुए सड़क हादसे में 12 मजदूरों की मौत हुई थी. इसके बाद भी ट्रकों पर बैठकर जान जोखिम में डालकर सफर करने वालों की संख्या कम नहीं हो रही है. गिरिडीह में हर रोज इस तरह का नजारा साफ देखा जा सकता है.

नहीं थम रहा है ट्रकों पर यात्रा करने का सिलसिला
process-of-traveling-on-trucks-in-giridih

गिरिडीह: यूपी के औरैया में हुए दर्दनाक हादसे के बाद भी ट्रकों पर सवार होकर मजदूर अपने घर जा रहे हैं. गिरिडीह में हर रोज इस तरह का नजारा साफ देखा जा सकता है.

देखें पूरी खबर

सोशल डिस्टेंसिंग की नहीं है परवाह

उत्तर प्रदेश के औरैया में हुए सड़क हादसे में 12 मजदूरों की मौत हुई थी. इसके बाद भी ट्रकों पर बैठकर जान जोखिम में डालकर सफर करने वालों की संख्या कम नहीं हो रही है. हर रोज हजारों मजदूर ट्रकों पर सवार होकर जा रहे हैं. इन ट्रकों में सोशल डिस्टेंसिंग की परवाह किये बगैर मजदूरों को ठूंसा जाता है. इस तरह रोजाना दर्जनों से अधिक ट्रकों को गिरिडीह से होकर तो एनएच 2 से होकर गुजरते साफ देखा जा सकता है.

ये भी पढ़ें-केंद्र सरकार के गाइडलाइन पर अधिकारियों से की जाएगी चर्चा, यूपी की घटना है दुखदायी: हेमंत सोरेन

मजदूरों के लिए घर जाना जरूरी

शनिवार को इसी तरह तीन ट्रकों पर सवार होकर 210 मजदूर महाराष्ट्र के भिवंडी से होते हुए गिरिडीह के रास्ते गोड्डा के लिए जाते देखा गया. इन ट्रकों पर सवार मजदूरों से जब जानकारी मांगी गयी तो यह पता चला कि सभी मजदूर भिवंडी में ट्रांसमिशन लाइन में काम करते हैं. लॉकडाउन लगा तो काम बंद हो गया और इसके बाद इनके मालिकों ने ट्रक की व्यवस्था करते हुए इन्हें उनके गांव भेज दिया. यह भी कहा कि थोड़ी परेशानी हुई, लेकिन घर जाना उनके लिए जरूरी है.

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details